Afghanistan News: तालिबान ने लिया एक और फैसला, इतना मिलियन अमेरिकी डॉलर का करेगा नीलामी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1786214

Afghanistan News: तालिबान ने लिया एक और फैसला, इतना मिलियन अमेरिकी डॉलर का करेगा नीलामी

Afghanistan News: अफगानिस्तान का सेंट्रल बैंक दा अफगानिस्तान बैंक 14 मिलियन अमेरिकी डॉलर की नीलामी करेगा. मौजूदा संकट के बीच 40 मिलियन अमरीकी डालर का एक नकद पैकेज काबुल पहुंच चुका है.

 

Afghanistan News: तालिबान ने लिया एक और फैसला, इतना मिलियन अमेरिकी डॉलर का करेगा नीलामी

Afghanistan News: अफगानिस्तान का सेंट्रल बैंक दा अफगानिस्तान बैंक (Da Afghanistan Bank ) राष्ट्रीय मुद्रा अफगानी विनिमय दर को स्थिर करने के लिए बुधवार तक 14 मिलियन अमेरिकी डॉलर की नीलामी करेगा. बैंक ने आगे कहा कि लेनदेन के आंशिक निपटान की अनुमति नहीं है और नीलामी विजेताओं को दा अफगानिस्तान बैंक को बकाया सभी राशियों की एक ही समय पर नकद डिलीवरी करनी होगी.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एक अमेरिकी डॉलर के लिए आधिकारिक विनिमय दर 86 अफगानी क्रेंसी ( Afghani Currancy ) होने का खुलासा हुआ है. एक रिपोर्ट के मुताबिक पिछले महीने अफगानिस्तान के सेंट्रल बैंक ( Afghanistan Central Bank ) ने अफगानी को अन्य देशों के मुकाबले मूल्यह्रास से रोकने के लिए देश के मुद्रा बाजार में लाखों अमेरिकी डॉलर ( Americi Dollar ) डाले.

दूसरा शिपमेंट पहुंचा काबुल
जानकारी के अनुसार पिछले 20 वर्षों में, अफगानिस्तान को देश की अर्थव्यवस्था को गिरने से बचाने के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मानवीय सहायता के रूप में दो अरब डॉलर से अधिक नकद प्राप्त हुआ है. हाल के मई महिने में  अफगानिस्तान के सेंट्रल बैंक दा अफगानिस्तान बैंक (DAB) ने घोषणा की कि मौजूदा मानवीय संकट के बीच 40 मिलियन अमरीकी डालर का एक नया नकद पैकेज काबुल पहुंच गया है. कहा कि यह चार दिनों से भी कम समय में काबुल को मिलने वाला दूसरा नकद शिपमेंट है.

ICC वर्ल्ड कप में इन टीमों के नाम दर्ज है सबसे ज्यादा मैच हारने का रिकॅार्ड 

 केंद्रीय बैंक ने की ये घोषणा
अगस्त 2021 में तालिबान के सत्ता पर कब्ज़ा करने के बाद से अफ़ग़ानिस्तान को भेजी जाने वाली नकद सहायता सभी सीमाओं को पार कर गई है.अफगानिस्तान के केंद्रीय बैंक की घोषणा के अनुसार संयुक्त राष्ट्र सहायता 11 मई को काबुल पहुंची और 40 मिलियन अमेरिकी डॉलर की राशि एक निजी वाणिज्यिक बैंक में रखी गई थी.

Trending news