Afghanistan: तरक्की की राह पर आगे बढ़ रहा अफगानिस्तान; तालिबान ने अवाम के नाम किए 84 नए प्रोजेक्ट
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2350736

Afghanistan: तरक्की की राह पर आगे बढ़ रहा अफगानिस्तान; तालिबान ने अवाम के नाम किए 84 नए प्रोजेक्ट

Afghanistan News: अफगानिस्तान तरक्की की राह पर है, और तालिबान ने आवाम के नाम 84 नए प्रोजेक्ट किए हैं. जिसकी वजह से रोजगार पैदा हुआ है. पढ़ें पूरी खबर

Afghanistan: तरक्की की राह पर आगे बढ़ रहा अफगानिस्तान; तालिबान ने अवाम के नाम किए  84 नए प्रोजेक्ट

Afghanistan News: अफगानिस्तान की लगातार आलोचना होती रहती है. वजह है तालिबान की पॉलिसी और महिलाओं की आज़ादी. हालांकि, अब अफगानिस्तान विकास की राह पर आगे बढ़ता दिख रहा है. देश के ग्रामीण पुनर्वास और विकास मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि पूर्वी अफगानिस्तान के खोस्त प्रांत में 84 हस्तांतरण और रखरखाव परियोजनाओं का निर्माण शुरू किया गया है.

अफगानिस्तान ने जारी किया बयान

मंगलवार को जारी बयान में कहा गया कि 111 मिलियन अफगानी (1.6 मिलियन डॉलर) से अधिक की लागत वाली ये परियोजनाएं हाल ही में संयुक्त राष्ट्र परियोजना सेवा कार्यालय से वित्तीय सहायता से पूरी हुई हैं. यह प्रोजेक्ट्स कई तरह की बेसिक जरूरतों को पूरा करते हैं.

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, इन परियोजनाओं में ग्रामीण सड़कों, जल नहरों, अवरोधक दीवारों और पुलियों का निर्माण शामिल है, जिससे प्रांत के हजारों लोगों के जीवन स्तर में सुधार हुआ है. अफगानिस्तान की तालिबान सरकार ने आर्थिक चुनौतियों से निपटने और रोजगार पैदा के लिए और ज्यादा विकास परियोजनाएं शुरू करने की योजना बनाई है.

2021 के बाद कई इंस्टीट्यूट्स बंद

बता दें, अफगानिस्तान पर लगातार इल्जाम लगता आया है कि वह अपने रूढीवादी विचारधारा के चलते अफगानिस्तान में विकास नहीं कर पाता है. 2021 में सत्ता हथियाने के बाद काफी महिलओं को अपने रोजगार से हाथ धोना पड़ा था. इसके साथ ही कई इंस्टीट्यूट्स हमेशा के लिए बंद कर दिए गए थे.

Trending news