Sandeshkhali Case: शेख शाहजहां पर CBI के बाद अब ED का शिकंजा; ये कदम उठाएगी एजेंसी
Advertisement

Sandeshkhali Case: शेख शाहजहां पर CBI के बाद अब ED का शिकंजा; ये कदम उठाएगी एजेंसी

Sandeshkhali Issue: तृणमूल कांग्रेस के निलंबित नेता शेख शाहजहां की मुश्किल कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. संदेशखाली में ईडी और सीएपीएफ कर्मियों पर हमले के मास्टरमाइंड अब प्रवर्तन निदेशालय  (ED) शिकंजा कसने की तैयारी में है. 

 

Sandeshkhali Case: शेख शाहजहां पर CBI के बाद अब ED का शिकंजा; ये कदम उठाएगी एजेंसी

Shahjahan Sheikh News: 5 जनवरी को संदेशखाली में ईडी और सीएपीएफ कर्मियों पर हमले के मास्टरमाइंड तृणमूल कांग्रेस से सस्पेंड शेख शाहजहां से पूछताछ करने की इजाजत के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ED) वेस्ट बंगाल के नॉर्थ 24 परगना जिले की जिला अदालत के दरवाजे पर दस्तक देगी. बता दें कि, शेख शाहजहां 6 मार्च से ही केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की हिरासत में है और उसको बशीरहाट की निचली अदालत ने 9 अप्रैल तक रिमांड में भेज दिया है. जराए के मुताबिक, ईडी वेस्ट बंगाल में करोड़ों रुपये के राशन तकसीम के मामले में शेख शाहजहां से पूछताछ की इजाजत के लिए शनिवार को जिला अदालत का रुख कर सकती है.

इसके साथ ही जराए ने जानकारी दी कि, ईडी के अफसरान शेख शाहजहां से मजीद मालूमात और गहराई से पूछताछ के लिए अगले हफ्ते कोलकाता में धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) की एक खुसूसी अदालत का भी दरवाजा खटखटा सकते हैं. जराए के हवाले से खबर मिल रही है कि ईडी और सीएपीएफ कर्मियों पर हमले के सिलसिले में सीबीआई के अफसरान, शेख शाहजहां से लंबे वक्त से पूछताछ कर रहे थे. हालांकि, ईडी के अधिकारियों को राशन तकसीम मामले में उनसे पूछताछ करने का एक बार भी मौका नहीं मिला, इसलिए उनके अफसरान को लगता है कि, इस मामले में CBI की जांच को आगे बढ़ाने के लिए उनसे पूछताछ करने का यह सही वक्त है.

ईडी और उनके साथ आए सीएपीएफ कर्मियों पर 5 जनवरी को शेख शाहजहां के साथियों द्वारा संदेशखली में हमला किया गया था, जब केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों ने राशन तकसीम के मामले में उनके घर पर छापेमारी और तलाशी मुहिम की कोशिश की थी. ईडी पहले ही शेख शाहजहां की 13 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी को जब्त कर चुकी है. गुरुवार को सीबीआई की तरफ से पेश हुए वकील ने बशीरहाट की जिला अदालत को बताया कि शेख शाहजहां ने 5 जनवरी को ईडी और सीएपीएफ कर्मियों पर हमले को अंजाम देने के लिए फोन पर मकामी असामाजिक तत्वों को दावत दी थी. सुनवाई के दौरान, सीबीआई के वकील ने दो लोगों जियाउद्दीन मोल्ला और दीदारबक्स मोल्ला का नाम लिया, जिनके साथ शाहजहां ने 5 जनवरी को हमले से पहले बातचीत की थी.

Trending news