बेंजामिन नेतन्याहू हैं हिटलर... गाजा और लेबनान बन चुका है गैस चैंबर... PDP चीफ महबूबा मुफ्ती का इजरायली पीएम पर बड़ा हमला
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2453198

बेंजामिन नेतन्याहू हैं हिटलर... गाजा और लेबनान बन चुका है गैस चैंबर... PDP चीफ महबूबा मुफ्ती का इजरायली पीएम पर बड़ा हमला

Mehbooba attack on Mufti Benjamin Netanyahu: पिछले साल 7 अक्टूबर से गाजा में हिंसा जारी है। इस हिंसा की आग अब पूरे मध्य पूर्व में फैल गई है. इजराइल लेबनान से लेकर सीरिया तक पर हमला कर रहा है. जिससे इन देशों को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है. इस बीच पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने इजराइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू पर बड़ा हमला बोला है.

बेंजामिन नेतन्याहू हैं हिटलर... गाजा और लेबनान बन चुका है गैस चैंबर... PDP चीफ महबूबा मुफ्ती का इजरायली पीएम पर बड़ा हमला

Mehbooba attack on Mufti Benjamin Netanyahu: गाजा, सीरिया और लेबनान में जारी इजरायली हमले के बीच पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू के खिलाफ बड़ा बयान दिया है. उन्होंने बेंजामिन नेतन्याहू की तुलना एडोल्फ हिटलर से की है. उन्होंने कहा कि इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू एडोल्फ हिटलर के बाद सबसे बड़े आतंकवादी हैं, क्योंकि यहूदी नेता ने फिलिस्तीन और लेबनान को गैस चैंबर में बदल दिया है.

हसन नसरल्लाह की मौत पर महबूबा मुफ्ती ने जताया शोक
महबूबा ने इससे पहले इजरायली हवाई हमलों में हिजबुल्लाह नेता हसन नसरल्लाह की हत्या की निंदा की थी और लेबनान और फिलिस्तीन के लोगों को समर्थन देने के लिए एक दिन के लिए अपना चुनाव प्रचार रद्द कर दिया था. महबूबा ने पीटीआई से कहा कि अंतर्राष्ट्रीय आपराधिक न्यायालय ने नेतन्याहू के खिलाफ फैसला सुनाया है. इस (लेबनान में हमले) घटना ने साबित कर दिया है कि वह वास्तव में एक अपराधी है जिसने फिलिस्तीन में हजारों लोगों को मार डाला है और अब लेबनान में भी ऐसा ही कर रहा है. इसकी जितनी निंदा की जाए कम है.

नेतन्याहू की तुलना हिटलर से की
नेतन्याहू को हिटलर के बाद सबसे बड़ा आतंकवादी करार देते हुए पूर्व सीएम ने कहा कि हिटलर ने लोगों को मारने के लिए गैस चैंबर बनाए थे, लेकिन नेतन्याहू ने फिलिस्तीन और लेबनान को गैस चैंबर में बदल दिया है, जहां वे हजारों लोगों को मार रहे हैं. नेतन्याहू शासन के साथ संबंध रखने का सरकार का फैसला गलत है.

महात्मा गांधी भी थे फिलिस्तीन के साथ
उन्होंने कहा कि हम महात्मा गांधी के समय से ही फिलिस्तीन के साथ खड़े हैं. एक शासन के साथ संबंध रखना और लोगों को मारने के लिए इस्तेमाल किए जा रहे हथियारों और ड्रोन की आपूर्ति करना, मुझे लगता है, एक गलत फैसला है. 

बीजेपी पर भी बोला हमला
मारे गए हिजबुल्लाह प्रमुख हसन नसरल्लाह को शहीद बताने वाले उनके ट्वीट पर भाजपा की आलोचना के बारे में पूछे जाने पर, मुफ्ती ने कहा कि भगवा पार्टी को हत्या के खिलाफ देश में हो रहे आक्रोश को देखना चाहिए. पीडीपी प्रमुख ने कहा कि भाजपा मुझे क्या बताएगी? वे वही हैं जो कठुआ में आठ साल की बच्ची के बलात्कारियों के साथ खड़े थे. वे दोषी आज अपनी सजा काट रहे हैं. बलात्कारियों का समर्थन करने के लिए मुझे उनके दो मंत्रियों को हटाना पड़ा.

Trending news