वनडे सीरीज से पहले टीम इंडिया को लगा झटका, मोहम्मद शमी सहित 2 खिलाड़ी हुए बाहर
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2013663

वनडे सीरीज से पहले टीम इंडिया को लगा झटका, मोहम्मद शमी सहित 2 खिलाड़ी हुए बाहर

Cricket News: भारतीय टीम इस वक्त साउथ अफ्रीका के दौरे पर है, जहां टी-20 सीरीज के बाद वनडे और टेस्ट सीरीज आ आयोजन किया जाना है. ऐसे में  टीम इंडिया को दो बड़े झटके लगे हैं.

 

 

वनडे सीरीज से पहले टीम इंडिया को लगा झटका, मोहम्मद  शमी सहित 2 खिलाड़ी हुए बाहर

Cricket News: भारतीय टीम साउथअ फ्रीका के दौरे पर है. वनडे सीरीज से पहले टीम इंडिया को 2 बड़े झटके लगे हैं. हाल ही में खत्म हुए वनडे विश्व कप में भारत के सबसे तेज और सफल गेंदबाज रहे, मोहम्मद शमी साउथ अफ्रीका के खिलाफ 26 दिसंबर से शुरू होने वाली टेस्ट मैचों की सीरीज से चोट की वजह बाहर हो गए हैं, जबकि दीपक चाहर ने वनडे सीरीज से अपना नाम वापस  लेना का फैसला लिया है. 

बता दें कि बीसीसीआई ने जब अफ्रीका दौरे के लिए ऐलान किया था. तो ये बात साफ तौर पर कहा था कि मोहम्मद शमी की टेस्ट सीरीज में रोल उनकी हेल्थ पर निर्भर करेंगी. मोहम्मद शमी अगर वक्त रहते फिट हो जायेंगे, तो वो सीरीज में बने रहेंगे, लेकिन उनकी हेल्थ में सुधार न होने की वजह से वो सीरीज से बाहर हो गए है. बीसीसीआई मेंडिकल टीम  मोहम्मद शमी को मंजूरी नहीं दी, और शमी सीरीज से बाहर हो गए. तेज गेंदबाज को दो टेस्ट से बाहर कर दिया गया है. शमी के चोट से उबरने की प्रक्रिया को अपने घर में जारी रखने की उम्मीद है, और यह तेज गेंदबाज इंग्लैंड के खिलाफ हैदराबाद में शुरू हो रही. घरेलू टेस्ट सीरीज के साथ वापसी कर सकता है. हाल ही में शमी को प्रतिष्ठित अर्जुन पुरस्कार के लिए नामित किया गया. इसके अलावा वनडे सीरीज के लिए टीम का हिस्सा रहे दीपक चाहर ने सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया है.

आखिर दीपक चाहर सीरीज से अपना नाम वापस क्यों लिया?

बीसीसीआई ने हाल ही में जो प्रेस रिलीज जारी की है. उसके मुताबिक, दीपक चाहर ने पारिवारिक में मेडिकल इमरजेंसी की वजह से वो इस सीरीज में नही खेल पाएंगे, जिस वजह से आगामी वनडे सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया है. दीपक चाहर की जगह टीम में आकाश दीप को शामिल किया गया है. इसके अलावा बीसीसीआई ने जानकारी दी है, कि श्रेयस अय्यर 17 दिसंबर को होने वाली सीरीज के पहले वनडे के बाद टेस्ट टीम के साथ हैं.

वहीं टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़, बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़, गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे और फील्डिंग कोच टी. दिलीप टेस्ट टीम के साथ जुड़ेंगे और इंटर-स्क्वाड मैच और टेस्ट सीरीज के लिए टीम की तैयार कराएंगे. केएल राहुल  की वनडे टीम को भारत ए के कोचिंग स्टाफ असिस्ट करेंगे. जिसमें बल्लेबाजी कोच सितांशु कोटक, गेंदबाजी को राजीव दत्ता और अजय रात्रा को शामिल किया गया है.

Trending news