ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज शेन वॉटसन को PSL में मिली बड़ी जिम्मेदारी, क्वेटा ग्लेडियेटर्स के बने हेड कोच
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1997749

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज शेन वॉटसन को PSL में मिली बड़ी जिम्मेदारी, क्वेटा ग्लेडियेटर्स के बने हेड कोच

Pakistan Super League 2024: क्वेटा ग्लेडियेटर्स ने 8 साल बाद टीम के लिए नए कोच की नियुक्ति की है. इससे पहले पिछले 8 साल से टीम के लिए पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज मोइन खान हेड कोच के पद पर थे.

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज शेन वॉटसन को PSL में मिली बड़ी जिम्मेदारी,  क्वेटा ग्लेडियेटर्स के बने हेड कोच

PSL-2024: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर शेन वॉटसन को पाकिस्तान सुपर लीग (PSL-24) के आगामी सेशन के लिए क्वेटा ग्लेडियेटर्स ( Quetta Gladiators ) का हेड कोच नियुक्त किया गया है. इसकी घोषणा फ्रेंचाइजी के मालिक नदीम उमर ने बुधवार को सोशल मीडिया पर की. इससे पहले इस पद पर पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी मोइन खान थे. 

क्वेटा ग्लेडियेटर्स ने 8 साल बाद टीम के लिए नए कोच की नियुक्ति की है. इससे पहले पिछले 8 साल से टीम के लिए पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज मोइन खान हेड कोच के पद पर थे. अब खान को पदोन्नत किया गया है और टीम का निदेशक बनाया गया है.

टीम के मालिक नदीम उमर ने टीम के सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में कहा, "शेन वाट्सन संन्यास लेने से पहले प्रीमियर लीग के शुरुआती सीज़न में क्वेटा ग्लेडियेटर्स की सफलता का एक अभिन्न हिस्सा रहे हैं और टीम को ट्रेनिंग करने और उन ग्लोरियस दिनों को वापस लाने के लिए उनसे बेहतर कोई ऑपशन नहीं है. मैं उन्हें उनकी नई भूमिका के लिए शुभकामनाएं देता हूं और क्वेटा ग्लेडियेटर्स को नई ऊंचाइयों पर ले जाने की उनकी क्षमताओं पर विश्वास करता हूं".

शेन वॉटसन ने 2020 में लिया था संन्यास
शेन वॉटसन का ऑस्ट्रेलिया के लिए एक ऑलराउंडर के रूप में शानदार करियर रहा है. वो दो बार साल  2007 और 2015 के वर्ल्ड कप टीम में शामिल थे और दोनों बार टीम विजेता रही थी. 42 साल के ऑलराउंडर ने साल 2020 में क्रिकेट से संन्यास ले लिया था.

क्वेटा ग्लेडियेटर्स ने एक बार खिताब पर जमाया है कब्जा 
ग्लेडियेटर्स अपने पहले चार सेशन के दौरान पीएसएल की सबसे बेहतरीन फ्रेंचाइजी थी. केजी टीम ने तीन बार फाइनल में जगह बनाई और साल 2019 में खिताब पर कब्जा जमाया. हालांकि, पिछले चार सीज़न में सरफराज अहमद की अगुआई में टीम प्लेऑफ़ में जगह बनाने से चूक गई.

Trending news