Mohammed Shami Surgery: कामयाब रही मोहम्मद शमी की सर्जरी, यहां देखें तस्वीरें
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2130159

Mohammed Shami Surgery: कामयाब रही मोहम्मद शमी की सर्जरी, यहां देखें तस्वीरें

 Mohammed Shami Surgery Photos: मोहम्मद शमी की सर्जरी कामयाब रही है. उन्होंने सोशल मीडिया पर तस्वीरें भी साझा की हैं. खिलाड़ी ने कहा है कि उन्हें फील्ड पर आने में अभी वक्त लग सकता है.

Mohammed Shami Surgery: कामयाब रही मोहम्मद शमी की सर्जरी, यहां देखें तस्वीरें

Mohammed Shami Surgery: भारत के दिग्गज गेंदबाज़ मोहम्मद शमी वर्ल्ड कप के बाद से फील्ड में नहीं आए हैं. यहां तक की शमी आईपीएल भी नहीं खेल रहे हैं. वजह उनके टखने की चोट है. वह काफी वक्त से इससे परेशान थे, लेकिन फाइनली उनकी सर्जरी हो गई है. उन्होंने इसको लेकर सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया है, जिसमें मोहम्मद शमी अपनी चोट और सर्जरी के बारे में जानकारी रहे हैं. उन्होंने बताया है कि उन्हें पूरी तरह से फिट होने में थोड़ा वक्त लगने वाला है.

कामयाब रही मोहम्मद शमी की सर्जरी

सोशल मीडिया पर शमी ने पोस्ट करते हुए लिखा,"अभी-अभी मेरी अकिलीज़ टेंडन की एड़ी का सफल ऑपरेशन हुआ है. ठीक होने में कुछ समय लगेगा लेकिन मैं अपने पैरों पर वापस खड़ा होने के लिए उत्सुक हूं." ऐसी अफवाहें थीं कि शमी इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. वह इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सीज़न को मिस करने के लिए भी तैयार हैं.

वर्ल्ड कप में हुए थे इंजर्ड

मोहम्मद शमी वर्ल्ड कप के दौरान चोटिल हो गए थे, हालांकि उन्हें खेलना बेहतर समझा और इंजेक्शन के सहारे खेलते रहे. जानकारों का मानना है कि ऐसा करने से यह चोट और जटिल हो गई. हाल ही में शमी को उनके बेहतरीन प्रदर्शन को लेकर अर्जुन अवॉर्ड से भी नवाज़ा गया है. वह ओडीआई 2023 वर्ल्ड कप में टॉप परफॉर्मर रहे थे. शमी ने 2023 विश्व कप में 24 विकेट लेकर अग्रणी विकेट लेने वाले गेंदबाज के रूप में समापन किया, जो ऑस्ट्रेलिया के एडम ज़म्पा से एक अधिक है.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by  (@mdshami.11)

शमी की चोट को लेकर उठते कई सवाल

किसी खिलाड़ी को इतने लंबे समय तक इंजरी रहना नेशनल क्रिकेट अकादमी पर सवालिया निशान खड़ा करता है. अब इसकी बहुत कम संभावना है कि तेज गेंदबाजी कलाकार बांग्लादेश और न्यूजीलैंड (अक्टूबर नवंबर) के खिलाफ घरेलू मैदान पर भारत के टेस्ट मैचों से पहले वापसी कर पाएंगे.

शमी को दिए गए थे इंजेक्शन

शमी को शुरुआत में इस चोट को सही करने के लिए इंजेक्शन दिए गए थे. हालांकि उनसे कोई लाभ नहीं हुआ. जिसके बाद उन्हें सर्जरी कराने की सलाह दी गई. वह इस वक्त लंदन में हैं और हॉस्पिटालाइज हैं.

Trending news