आतंकी गुरपतवंत पन्नू के खिलाफ FIR दर्ज, क्रिकेट वर्ल्ड कप को ‘विश्व आतंक कप’ में बदलने की दी थी धमकी
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1893072

आतंकी गुरपतवंत पन्नू के खिलाफ FIR दर्ज, क्रिकेट वर्ल्ड कप को ‘विश्व आतंक कप’ में बदलने की दी थी धमकी

World Cup 2023: वर्ल्ड कप को ‘विश्व आतंक कप’ में बदले की धमकी देने वाले आतंकी पन्नू के खिलाफ गुजरात पुलिस ने FIR दर्ज कर ली है. क्रिकेट वर्ल्ड का पहला मुकाबला नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंग्लैंड और न्यूजीलैंजड के बाच खेला जाएगा.   

आतंकी गुरपतवंत पन्नू के खिलाफ FIR दर्ज,  क्रिकेट वर्ल्ड कप को ‘विश्व आतंक कप’ में बदलने की दी थी धमकी

Gujarat News: गुजरात पुलिस ने SFJ चीफ गुरपतवंत सिंह पन्नू के खिलाफ FIR दर्ज की है. पन्नू के कुछ दिन पहले क्रिकेट वर्ल्ड को लेकर एक धमकी भरा मैसेज दिया था. पन्नू ने कहा था कि क्रिकेट विश्व कप को ‘विश्व आतंक कप’ में बदल देंगे. विश्व कप का पहला मैच 5 अक्टूबर से नरेन्द्र मोदी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, अहमदाबाद में शुरू होगा.

अहमदाबाद पुलिस की साइबर क्राइम ब्रांच ने FIR में कहा कि पन्नून ने किसी विदेशी नंबर से पहले से रिकॉर्ड किए मैसेज के जरिए धमकी दी. ये FIR साइबर क्राइम ब्रांच के सब-इंस्पेक्टर एच एन प्रजापति ने दर्ज करायी है. उन्होंने शिकायत में कहा है कि कई लोगों को एक फोन नंबर से पहले से रिकॉर्ड धमकी भरा मैसेज मिला है. FIR में कहा गया है कि जिन-जिन लोगों को धमकी भरा मैसेज मिला है उनमें से कई ने लोगों ने पुलिस को इसकी शिकायत की है. 

गौरतलब है कि,पहले से रिकॉर्डेड मैसेज में कहा गया है कि 5 अक्टूबर को क्रिकेट विश्व कप की शुरुआत नहीं होगी. बल्कि, यह ‘‘विश्व आतंक कप’’ की शुरुआत होगी. धमकी भरे मैसेज में कहा गया है कि SFJ ( सिख्स फॉर जस्टिस ) खालिस्तानी झंडों के साथ अहमदाबाद में धावा बोलने जा रहा है.

 एफआईआर में मैसेज के हवाले से कहा गया है, "हम शहीद निज्जर की हत्या का बदला लेंगे. हम आपकी गोलियों का जवाब मतपत्रों से देंगे. हम आपकी हिंसा का जवाब वोट से देंगे. पांच अक्टूबर याद रखिएगा, यह क्रिकेट विश्व कप नहीं बल्कि विश्व आतंक कप की शुरुआती होगी. यह मैसेज गुरपतवंत सिंह पन्नून की तरफ से है". 

FIR के मुताबिक, "गुरपतवंत सिंह पन्नून को भारत सरकार ने आतंकवादी घोषित किया हुआ है और वह विदेश से सिख्स फॉर जस्टिस नामक संगठन चला रहा है". FIR में कहा गया है कि पन्नून सिखों और देश के दूसरे कम्युनिटी के बीच डर एवं दुश्मनी पैदा करने की कोशिश कर रहा है. वह देश में आतंकवादी एक्टिविटीज में शामिल है. पहले भी पन्नू सोशल मीडिया के जरिए पर ऐसी एक्टीविटीज में शामिल रहा है.

ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप भारत की मेजबानी में 5 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में शुरू होगा. पहला मैच डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच केला जाना है. इसी बीच, पन्नून ने कनाडा में 18 जून को खालिस्तानी आतंकवाद हरदीप निज्जर की कथित हत्या के बाद धमकी भरा मैसेज दिया है.

Trending news