अब पुराने अंदाज़ में खेला जाएगा IPL-2023, अगले साल होने वाला है महिला टूर्नामेंट का भी होगा आगाज़
Advertisement

अब पुराने अंदाज़ में खेला जाएगा IPL-2023, अगले साल होने वाला है महिला टूर्नामेंट का भी होगा आगाज़

IPL 2023: कोरोना की वजह से आईपीएल पर भी बड़ा असर हुआ था. जिस वजह से 2020 में यह टूर्नामेंट UAE में करानी पड़ी थी. इसके बाद 2021 में भारत के चंद मैदानों पर मैच खेले गए थे. लेकिन अगले साल से आईपीएल अपने पुराने अंदाज़ में खेला जाएगा.

File PHOTO

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 में आईपीएल अपने पुराने फॉर्मेट में लौटने वाला है. इसकी पुष्टि खुद बीसीसीआई चीफ सौरव गांगुली ने की है. IPL 2023 कोरोना से पहले के अपने बेसिक फॉर्मेट में वापसी करेगा, जिसमें टीमें अपने घरेलू मैदान और विरोधी टीम के मैदान पर मैच खेलती थी. सौरव गांगुली ने इस बारे में बोर्ड से मान्यता प्राप्त इकाइयों को आगाह कर दिया है. 

साल 2020 में कोरोना महामारी की वजह से आईपीएल के मैच जगहों पर ही हो पाए थे. साल 2020 में इसका आईपीएल UAE में तीन जगहों पर दुबई, शारजाह और अबुधाबी में खेला गया था. इस दौरान मैदान में फैंस भी नहीं थे. वहीं वर्ष 2021 में इस IPL का आयोजन चार भारत में ही हुआ था लेकिन सभी स्टेडियम में नहीं खेला गया था. 2021 में दिल्ली, अहमदाबाद, मुंबई और चेन्नई में किया गया. अब महामारी कंट्रोल हो चुकी है, जिस वजह से आईपीएल अपने पुराने फॉर्मेट में लौटने वाला है. अब घरेलू मैदान और विरोधी टीम के मैदान के पुराने फॉर्मेट में टूर्नामेंट होगी. 

यह भी देखिए: Ind Vs Aus: आज नागपुर में होगा दूसरा मैच, हैदराबाद में टिकट के लिए मचा बवाल, पुलिस का लाठीचार्ज

गांगुली ने राज्य इकाइयों को भेजे गए पैगाम में कहा,"आईपीएल को अगले साल से घरेलू मैदान और विरोधी टीम के मैदान पर मैच खेलने के प्रारूप में आयोजित किया जाएगा. सभी 10 टीमें अपने घरेलू मैच अपन तय जगह पर खेलेंगी." बीसीसीआई 2020 के बाद पहली बार अपना पूरे घरेलू सेशन का आयोजन कर रहा है जिसमें टीमें घरेलू और विरोधी टीम के मैदान के पुराने फॉर्मेट में खेल रही हैं.

बीसीसीआई इसके अलावा अगले साल के शुरू में बहु प्रतीक्षित महिला आईपीएल का आयोजन करने की भी योजना बना रहा है. एक न्यूज एजेंसी ने पिछले महीने रिपोर्ट दी थी कि महिला आईपीएल का आयोजन दक्षिण अफ्रीका में होने वाले महिला टी20 विश्व कप के बाद मार्च में किया जा सकता है. गांगुली ने 20 सितंबर को भेजे गए पैगाम में कहा,"बीसीसीआई अभी महिला आईपीएल के आयोजन पर काम कर रहा है. इसका पहला सेशल अगले साल के शुरू में आयोजित किया जा सकता है." 

fallback

Trending news