Asia Cup 2023 Schedule: आज जारी होगा एशिया कप का शेड्यूल! पाक में 4 और श्रीलंका में होंगे 9 मैच
Advertisement

Asia Cup 2023 Schedule: आज जारी होगा एशिया कप का शेड्यूल! पाक में 4 और श्रीलंका में होंगे 9 मैच

Asia Cup 2023 Schedule: एशिया कप के शेड्यूल को लेकर लगातार सस्पेंस बना हुआ था. अब इस मामले को लेकर बड़ा अपडेट आया है. दरअसल आज एशिया कप का शेड्यूल जारी होने जा रहा है.

Asia Cup 2023 Schedule: आज जारी होगा एशिया कप का शेड्यूल! पाक में 4 और श्रीलंका में होंगे 9 मैच

Asia Cup 2023 Schedule: एशिया कप को लेकर लगातार सस्पेंस बना हुआ है. लेकिन अब एक बड़ी खबर सामने आ रही है कि एशिया कप 2023 का शेड्यूल जा जारी किया जा सकता है. लोगों की निगाहें केवल एक मैच पर लगी हैं, वह है भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला. ये लोगों के लिए इस बार इसलिए भी खास हो जाता है कि क्योंकि काफी से बीसीसीआई और पीसीबी के बीच मैच वेन्यू को लेकर उठा पटक चल रही थी.

कहां होगा भारत और पाकिस्तान के बीच मैच

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार भारत और पाकिस्तान के बीच श्रीलंका के बीच Dambulla में होने वाला है. बता दें पीसीबी और बीसीसीआई हाइब्रिड मॉडल पर रजामंद हो गए थे. जिसके बाद अब भारत पाकिस्तान जाकर एशिया कप के मैच नहीं खेलेगा. भारत के साथ होने वाले सभी मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे. काफी चिंतन के बाद, पीसीबी प्रमुख जका अशरफ और बीसीसीआई सचिव जय शाह ने डरबन में मुलाकात कर कॉन्टिनेंटल कप के कार्यक्रम और स्थानों पर चर्चा की और श्रीलंका में नौ मैच खेलने पर सहमति व्यक्त की. वहीं पाकिस्तान में चार मैच खेले जाएंगे और उनके वेन्यू का ऐलान कल किया जाएगा.

एशिया कप को लेकर लोगों के सवाल

एशिया कप कब शुरू होगा (Asia Cup 2023 Starting Date)

आपको जानकारी के लिए बता दें एशिया कप की शुरूआत 31 अगस्त से होगी और वह 17 सितंबर तक जारी रहेगा.

एशिया कप कहां होने वाला है? (Asia Cup Country)

इस बार एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान के पास थी. लेकिन बीसीसीआई और पीसीबी हाईब्रिड मॉडल के लिए राजी हुए हैं. जिसके बाद एशिया कप के कुछ मैच पाकिस्तान और कुछ मैच श्रीलंका में होंगे.

कौन-कौनसी टीम हिस्सा लेंगी (Asia Cup 2023 All Team)

इस बार एशिया कप में नेपाल, भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान खेलने वाले हैं.

एशिया कप में कितने मैच होंगे?

एशिया कप में कुल 13 मैच खेले जाएंगे. हर टीम अपने ग्रुप के साथ भिड़ेगी. हर ग्रुप की टॉप दो टीमें सुपर फोर में फाइट करेंगी. इसमें से जीतने वाली दो टीमें फाइनल खेलेंगी.

एशिया कप कहां देखें (Where to watch Asia Cup 2023)

इस बार का एशिया कर आप Disney + Hotstar पर देख सकेंगे. वहीं इसके अलावा टीवी पर मैच को स्टार स्पोर्ट्स पर देखा जा सकता है.

Trending news