जब तक मैं जिंदा हूं, मुसलमानों के लिए कोई आरक्षण नहीं; तेलंगाना में कांग्रस पर बरसे PM
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2229597

जब तक मैं जिंदा हूं, मुसलमानों के लिए कोई आरक्षण नहीं; तेलंगाना में कांग्रस पर बरसे PM

PM Modi on Muslim Reservation: पीएम मोदी ने तेलंगाने में कांग्रेस पर कई इल्जाम लगाए. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने दूसरी जातियों के हक को मार कर मुसलमानों को दिया है. लेकिन अब ऐसा नहीं होगा.

जब तक मैं जिंदा हूं, मुसलमानों के लिए कोई आरक्षण नहीं; तेलंगाना में कांग्रस पर बरसे PM

 

PM Modi on Muslim Reservation: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को तेलंगाना के जहीराबाद में कसम खाई कि जब तक वह जिंदा हैं, वह किसी भी कीमत पर एससी/एसटी और ओबीसी के लिए भारतीय संविधान-प्रदत्त आरक्षण को मुसलमानों को नहीं बांटने देंगे. पीए मोदी ने कांग्रेस पर जबानी हमला बोला. इसके साथ ही पीएम मोदी ने राहुल गांधी को भी आड़े हाथों लिया.

राहुल गांधी पर इल्जाम
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि "संविधान निर्माताओं का नेतृत्व करने वाले डॉ. बी.आर. अम्बेडकर ने धर्म-आधारित कोटे के खिलाफ फैसला किया था. उन्होंने इसे केवल एससी/एसटी/ओबीसी के लिए बनाया था, लेकिन कांग्रेस पार्टी और उसके 'राजकुमार' (राहुल गांधी) अपनी वोट बैंक की राजनीति के लिए पिछले दरवाजे से मुसलमानों के लिए कोटा लाकर हाशिए पर मौजूद वर्गों के अधिकारों को छीनकर भारतीय संविधान को कमजोर कर रहे हैं."

आरक्षण न देने का इल्जाम
पीएम मोदी ने कहा हाथ कि पांच उंगलियों का प्रतीक है "झूठ, वोट बैंक की राजनीति, माफिया/असामाजिक तत्व, भ्रष्टाचार और वंशवाद की राजनीति". पीएम मोदी ने कहा कि तत्कालीन आंध्र प्रदेश में कांग्रेस सरकार मुसलमानों के लिए कोटा शुरू करके एक रात में ओबीसी को उनके हिस्से से वंचित करके "तुष्टिकरण की राजनीति की प्रयोगशाला" बन गई थी. उन्होंने कहा कि लिंगायत, मराठा और ओबीसी सूची में शामिल करने की मांग कर रही है. 26 दूसरी जातियों को सालों से नजरअंदाज किया गया है, और इसी तरह मडिगाओं के एससी वर्गीकरण की मांग भी थी.

संविधान की 75वीं वर्षगांठ
मोदी लोकसभा चुनाव के लिए चल रहे चुनाव अभियान के तहत जहीराबाद में एक बैठक को खिताब कर रहे थे, जहां उन्होंने कहा कि वह भारतीय संविधान के प्रति प्रतिबद्ध हैं. तेलुगू में अपने एक घंटे लंबे भाषण में उन्होंने कहा कि भारतीय संविधान की 75वीं वर्षगांठ पूरे देश में "धूमधाम और उल्लास" के साथ मनाई जाएगी. उन्होंने कहा कि वह कांग्रेस पार्टी के उसके शासन के तहत "अपमान" करने और उसमें "छेद करने" के प्रयासों को भी "बेनकाब" करेंगे. पीएम ने कहा कि "वह (राहुल गांधी) अब हमसे संविधान की रक्षा की बात कर रहे हैं? यह मेरे लिए गीता, बाइबिल या कुरान के बराबर एक पवित्र पुस्तक है."

Trending news