Delhi School Bomb Threat: सभी स्कूलों को एक तरह का ईमेल; आप नेता ने की पैरेंट्स से अपील
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2229893

Delhi School Bomb Threat: सभी स्कूलों को एक तरह का ईमेल; आप नेता ने की पैरेंट्स से अपील

Delhi School Bomb Threat Today: दिल्ली के 50 से ज्यादा स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. आईपी एड्रेस विदेश का बताया जा रहा है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल मामले की जांच कर रही है.

Delhi School Bomb Threat: सभी स्कूलों को एक तरह का ईमेल; आप नेता ने की पैरेंट्स से अपील

Delhi School Bomb Threat Today: दिल्ली के 50 से ज्यादा स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. खास बात यह है कि सभी को एक ही तरह का मेल आया था. पुलिस ने जानकारी दी है कि सेम पैटर्न के साथ सबी स्कूलों को मेल आया है, इसमें किसी तारीख और टाइम का जिक्र नहीं किया गया है. स्कूलों के बाहर पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है और स्कूलों की छुट्टी कर दी गई है. उधर दिल्ली सरकार की मंत्री और एजुकेशन मिनिस्टर आतिशी का बयान आया है, उन्होंने पैरेंट्स से न घबराने की अपील की है.

आतिशी ने क्या कहा?

आतिशी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा,"आज सुबह कुछ स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. स्कूलों को खाली करा लिया गया है और दिल्ली पुलिस के जरिए उन परिसरों की तलाशी ली जा रही है. अभी तक किसी भी स्कूल में कुछ नहीं मिला. हम पुलिस और स्कूलों के साथ लगातार संपर्क में हैं. अभिभावकों और नागरिकों से अनुरोध करूंगी कि घबराएं नहीं.

दिल्ली के कई स्कूलो में बम की धमकी

ईमेल में लिखा है कि स्कूलों में कई जगह पर बम मौजूद हैं. एक जैसे पैटर्न के साथ सभी स्कूलों को ईमेल भेजे गए हैं. कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी पर पूर्वी दिल्ली के डीसीपी अपूर्वा गुप्ता का कहना है, "सूचना मिलने के बाद हमारी टीमें मौके पर पहुंचीं और छात्रों को उनके घर भेज दिया गया है. बम स्क्वॉड की मदद से चेकिंग की जा रही है. हम अपील करते हैं सभी से निवेदन है कि घबराने की कोई जरूरत नहीं है..."

दिल्ली की स्पेशल सेल ने शुरू की जांच शुरू

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि इस बीच, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने कई स्कूलों को भेजी गई बम धमकियों की जांच शुरू कर दी है, लेकिन अभी तक कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है. नई दिल्ली के डीसीपी देवेश कुमार महला ने कहा, "हमने सभी स्कूलों की जांच की है और कुछ भी नहीं मिला है, घबराने की कोई जरूरत नहीं है." 

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि बम का पता लगाने वाली टीम, बम निरोधक दस्ता और फायर ब्रिगेड के अधिकारियों को दिल्ली के स्कूलों में भेजा गया है और तलाशी अभियान जारी है. दिल्ली पुलिस ने बयान जारी करते हुए कहा,"शुरुआती जांच में, कल से दिल्ली भर के कई स्कूलों को ईमेल प्राप्त हुए हैं. धमकी भरे मेल भेजने के लिए भी यही पैटर्न अपनाया गया. डेटलाइन का उल्लेख नहीं है...ई-मेल में बीसीसी का उल्लेख है और इसलिए यह स्पष्ट है कि एक ईमेल कई स्थानों पर भेजा गया है.

 धमकी भरे ईमेल का पाकिस्तानी कनेक्शन?

जांच एजेंसियो को शक है कि ISI के इशारे पर ISIS मोड्यूल ने यह साजिश रची है. sawariim@mail.ru इस ईमेल आईडी से दिल्ली एनसीआर के करीब 100  स्कूलों को धमकी दी गयी है. सूत्रों के मुताबिक अभी तक की जांच में सामने आया है कि sawariim एक अरेबिक लफ्ज है, जिसका इस्तेमाल साल 2014 से इस्लामिक स्टेट द्वारा इस्लामिस्ट प्रोपेगंडा को फैलाने के लिए किया जाता रहा है.

खुफिया सूत्रों के मुताबिक, चुनाव के दौरान ISI लगातार भारत में अस्थिरता लाने या फिर पैनिक की हालात पैदा करना चाहता था. इसके लिए ISI के इशारे पर ISIS लगातार भारत के खिलाफ साइबर वॉर की साजिश रच रहा था. यही वजह है कि दिल्ली पुलिस जांच कर रही है की क्या इन धमकी भारी मेल के पीछे किसी आतंकी संगठन की साजिश तो नही?

 

Trending news