Asia Cup 2023 के लिए बाबर आजम ने तैयार करवाया एकदम अलग स्टाइल का बैट
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1779392

Asia Cup 2023 के लिए बाबर आजम ने तैयार करवाया एकदम अलग स्टाइल का बैट

Asia Cup 2023: एशिया कप लिए सभी टीमों ने तैयारी शुरु कर दी है, वहीं पाकिस्तान के कप्तान ने इस टूर्नामेंट के लिए एक खास तरह का बल्ला तैयार किया है. जानें इस बल्ले में खास क्या है. 

 

Asia Cup 2023 के लिए बाबर आजम ने तैयार करवाया एकदम अलग स्टाइल का बैट

Asia Cup 2023: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम ने एशिया कप की अभी से तैयारी शुरु कर दी है.बाबर आज के समय के बेहतरीन बल्लेबाजों में शुमार होते हैं. हालांकि पाकिस्तानी कप्तान का नाम ‘फैब फोर’ में नहीं लिया जाता. लेकिन उनकी काबिलयत पर कोई शक नहीं कर सकता.

‘फैब फोर’ का  मतलब यहां पर भारत के विराट कोहली, ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ, इंग्लैण्ड के जो रूट और न्यूजीलैण्ड के केन विलियमसन से हैं. आजम की बल्लेबाजी की बात करें तो इन चारों खिलाड़ी यानी ‘फैब फोर’ से कुछ मामलों में बेहतर है. 

पाक कप्तान का बैट डिजाइन Gray-Nicolls ने किया है. बाबर फिलहाल इस कंपनी का  ब्रांड एंबेस्डर भी है. पाकिस्तानी कप्तान पहली बार इस बल्ला का उपयोग श्रीलंका के खिलाफ 6 जुलाई से शुरु होने वाली पहले टेस्ट में करेगा. 

क्या है बैट में खास?
Gray-Nicolls कंपनी ने ‘हैंडीक्राफ्टेड हाइपरनोवा 1.3’ बैट तैयार किया है जिसका एक खास तरह का डिजाइन है. बैट को किस तरह से तैयार किया गया है और प्रोसेस किया है, उसका सारा वीडियो कंपनी ने शेयर किया है. बाबर और कंपनी का इस बल्ले को लेकर पहले से करार था. आपको बता दें कि पाक कप्तान ने हाल ही में  Gray-Nicolls से करार को बढ़ाया है.  

विटामिन-डी ज्यादा लेने से क्या होता है?  जानें 

 

श्रीलंका के लिए खतरे की घंटी
पाकिस्तान की टीम बाबर की अगुवाई में  श्रीलंका पहुंच चुकी है. पाकिस्तानी टीम ने खूब पसीना बहाया और अभ्यास मैच में  बाबर का बल्ला जमकर बोला. अब  बात करते हैं टेस्ट मैच में श्रीलंका के खिलाफ बाबर के रिकॅार्ड का तो स्टार बल्लेबाज ने श्रीलंका के खिलाफ  6 टेस्ट में 3.55 की औसत से 572 रन बनाए हैं, जिसमें 3 शतक भी शामिल है, जो श्रीलंका के नज़रिये से खतरे की घंटी है.

श्रीलंका में बाबर का शानदार रिकॅार्ड
अब पाक कप्तान एक बार फिर से श्रीलंकाई सरजमीं पर अपने बल्लेबाजी का दमखम दिखाएंगे. नया बल्ला के साथ बाबर का अवतार देखने लायक होगा, क्यों कि श्रीलंका में बाबर का रिकॅार्ड बहुत अच्छा है. पहला टेस्ट बहुत दिलचस्प होने वाला है. श्रीलंकाई सरजमीं  पर बाबर ने दो टेस्ट मैच में एक शतक भी लगाया है.

ZEE SALAA LIVE TV

Trending news