Sarabjit Singh: नहीं मरा है सरबजीत सिंह का हत्यारा अमीर सरफराज तांबा, पाकिस्तानी गृह मंत्री ने भारत पर लगाए संगीन आरोप

भारतीय कैदी सरबजीत सिंह की पाकिस्तान जेल हत्या करने वाला मुख्य आरोपी अमीर सरफराज तांबा के मर्डर मामले में बड़ी बड़ा अपडेट सामने आया है. पंजाब पुलिस ने सीनियर अधिकारियों ने  सरफराज को लेकर दावा करते हुए यह जानकारी दी है कि 'तांबा' अभी जिंदा है.

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Apr 16, 2024, 10:33 AM IST
Sarabjit Singh: नहीं मरा है सरबजीत सिंह का हत्यारा अमीर सरफराज तांबा, पाकिस्तानी गृह मंत्री ने भारत पर लगाए संगीन आरोप

नई दिल्ली, Sarabjit Singh Murder Case: भारतीय कैदी सरबजीत सिंह की पाकिस्तान जेल हत्या करने वाला मुख्य आरोपी अमीर सरफराज तांबा के मर्डर मामले में बड़ी बड़ा अपडेट सामने आया है. पंजाब पुलिस ने सीनियर अधिकारियों ने  सरफराज को लेकर दावा करते हुए यह जानकारी दी है कि 'तांबा' अभी जिंदा है. पढ़िए खबर विस्तार से...

जिंदा है सरबजीत सिंह का हत्यारा 'तांबा'
भारतीय मूल के निवासी आज से करीब 34 साल पहले गलती से बॉर्डर पार कर गए थे, जिसके बाद उन्हें पाकिस्तान फौज ने गिरफ्तार कर लिया था और पाकिस्तान की कोट लखपत जेल में उन्हें बंद कर दिया था. इसके बाद अमीर सरफराज तांबा ने सरबजीत सिंह की बेरहमी से हत्या कर दी थी. हालही में अमीर सरफराज तांबा पर हमला हुआ था, जिसके बाद पाकिस्तान पंजाब पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने ये दावा किया है कि अमीर सरफराज तांबा अभी ज़िंदा है और वो अंतिम सांसें गिन रहा है.

भारत पर लगाए बेबुनियाद आरोप...
पाकिस्‍तान के गृहमंत्री मोहसिन नकवी ने सोमवार को आरोप लगाते हुए यह कहा था कि अमीर सरफराज तांबा पर हुए जानलेवा हमले में भारत का हाथ है. बता दें कि पाकिस्तान ने बिना किसी सबूत को पेश किए ही भारत पर यह बेबुनियाद आरोप लगाए हैं. तांबा पर हुए हमले में यह खबर आई थी कि उसकी मौत हो गई है.

तांबा की हालत नाजुक...
अब पंजाब पुलिस ने तांबा के जिंदा होने का दावा करते हुए बड़ा अपडेट दिया है. मिली जानकारी के मुताबिक तांबा पर यह हमला उस वक्त हुए था, जब वो सनंत नगर स्थित अपने आवास पर था. तभी बाइक सवार दो हमलावरों ने उस पर जानलेवा हमला कर दिया, जिसमें पहले तो तांबा की मौत की खबर सामने आई थी, लेकिन अब उसके जिंदा होने और हालत नाजुक होने की जानकारी सामने आई है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़