दिवालिया हो चुका है पाकिस्तान, आतंकियों को बसने का दिया गया पूरा मौकाः पाक रक्षा मंत्री

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने शनिवार को सुझाव दिया कि अगर महंगी सरकारी जमीन पर बने दो गोल्फ क्लबों को बेच दिया जाए तो पाकिस्तान का एक-चौथाई कर्ज चुकाया जा सकता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 18, 2023, 11:01 PM IST
  • जानिए क्या बोले पाक रक्षा मंत्री
  • देश के आर्थिक हालात बहुत नाजुक
दिवालिया हो चुका है पाकिस्तान, आतंकियों को बसने का दिया गया पूरा मौकाः पाक रक्षा मंत्री

सियालकोटः पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने शनिवार को सुझाव दिया कि अगर महंगी सरकारी जमीन पर बने दो गोल्फ क्लबों को बेच दिया जाए तो पाकिस्तान का एक-चौथाई कर्ज चुकाया जा सकता है.समा टीवी ने बताया- मंत्री ने स्वीकार किया कि देश पहले ही दिवालिया हो चुका है, और देश की समस्याओं का समाधान अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) के पास नहीं बल्कि देश के भीतर है. उन्होंने वर्तमान आर्थिक स्थिति के लिए संस्थानों, नौकरशाही और राजनेताओं को भी जिम्मेदार ठहराया.

जानिए क्या बोले देश के रक्षा मंत्री
आसिफ ने किया कि वह 33 साल से संसद में हैं और 32 सालों में देश की राजनीति को बदनाम होते देखा है. समा टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, पीएमएल-एन नेता ने यह भी बताया कि गोल्फ क्लब सरकारी जमीन पर बनाए गए हैं और उनमें से दो को बेचने से पाकिस्तान का एक-चौथाई कर्ज कम हो जाएगा.

देश में आतंकियों को बसने दिया गया
आसिफ ने आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में जवानों के शहीद होने पर भी शोक व्यक्त करते हुए कहा कि सुरक्षा एजेंसियां इस मुद्दे से निपटने के लिए अथक प्रयास कर रही हैं. उन्होंने दावा किया कि आतंकवादियों को दो साल पहले देश में बसने का पूरा मौका दिया गया. द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, आसिफ ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ सरकारी खर्च को कम करके राजकोषीय घाटे को नियंत्रित करने के लिए सभी सरकारी संस्थानों में प्रमुख उपायों की घोषणा करेंगे.

ये भी पढ़ेंः ऑस्ट्रेलिया में हिंदू में हुई तोड़फोड़ को लेकर विदेश मंत्री जयशंकर ने कही ये बड़ी बात

इस बीच, विपक्ष ने सरकार को कुछ साहसिक निर्णय लेने और देश को आर्थिक संकट से बाहर निकालने के लिए अपने खचरें में कटौती के उपायों को लागू करने का प्रस्ताव दिया. नेता प्रतिपक्ष शहजाद वसीम ने कहा कि शासकों ने 1,100 अरब रुपये के भ्रष्टाचार के मामलों को बंद कर दिया है और पाकिस्तानी जनता इसका खामियाजा भुगत रही है. द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की खबर के मुताबिक, उन्होंने यह आशंका भी जताई कि नए बजटीय उपायों से महंगाई बढ़ेगी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़