Iran-Pak War: पाकिस्तान पर हुई सर्जिकल स्ट्राइक पर भारत की प्रतिक्रिया, जानें क्यों दिया ईरान का साथ

पाकिस्तान में आतंकी ठिकानों को चुनकर ईरान के मिसाइल अटैक करने पर भारत विदेश मंत्रालय ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जयसवाल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि आतंक और आतंकवादियों के खिलाफ शुरू से ही हमारी जीरो टॉलरेंस पॉलिसी रही है.

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Jan 18, 2024, 10:03 AM IST
Iran-Pak War: पाकिस्तान पर हुई सर्जिकल स्ट्राइक पर भारत की प्रतिक्रिया, जानें क्यों दिया ईरान का साथ

नई दिल्ली, Iran Pakistan air strike: पाकिस्तान में आतंकी ठिकानों को चुनकर ईरान के मिसाइल अटैक करने पर भारत विदेश मंत्रालय ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जयसवाल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि आतंक और आतंकवादियों के खिलाफ शुरू से ही हमारी जीरो टॉलरेंस पॉलिसी रही है. रणधीर जयसवाल ने आगे कहा कि अपनी आत्मरक्षा में की जाने वाली कार्रवाइयों को हम समझते हैं. यह ईरान और पाकिस्तान के बीच का मामला है, जहां तक भारत का सवाल है, हम आतंकवाद को बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं करते.

ईरान से वापस बुलाए अपने राजदूत 
16 जनवरी की देर रात ईरान ने पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में आतंकवादी संगठन जैश अल-अदल के ठिकानों को निशाना बनाकर मिसाइल और ड्रोन अटैक किया था. इसके बाद से ही पाकिस्तान तिलमिला गया. पाकिस्तान ने ईरान से अपने राजदूतों को वापस बुला लिया साथ ही  ईरान के राजदूत को पाकिस्तान छोड़ने के लिए कह दिया है. 

ईरान-पाकिस्तान विवाद में कूदा चीन और अमेरिका 
ईरान और पाकिस्तान के बीच चल रहे तनाव के बीच अब चीन और अमेरिका भी कूद पड़ा है. पाक पर हुए मिसाइल अटैक पर अमेरिका ने ईरान की निंदा की है. अमेरिका ने कहा कि हमने ईरान को पड़ोसियों की संभ्रुता का उल्लंघन करते देखा है. हम इसकी कड़ी निंदा करते हैं. वहीं चीन ने दोनों देशों को संयम बरतने को कहा है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़