Optical Illusions: इस पुरुष के चेहरे में छिपी हैं तीन महिलाएं, ढूंढने में अच्छे-अच्छों के छूट गए हैं पसीने...

 कुछ तस्वीरें ऐसी होती हैं जिसमें कुछ चीजें कैद जरूर होती हैं, लेकिन अगर आपसे कहा जाए कि इसे ढूंढ़ के दिखाइए, तो हाथ पांव फूल जाते हैं. इस तरह की तस्वीरों को ऑप्टिकल इल्यूजन कहते हैं.

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Jan 12, 2024, 12:37 PM IST
Optical Illusions: इस पुरुष के चेहरे में छिपी हैं तीन महिलाएं, ढूंढने में अच्छे-अच्छों के छूट गए हैं पसीने...

नई दिल्ली, Optical Illusions: कुछ तस्वीरें ऐसी होती हैं जिसमें कुछ चीजें कैद जरूर होती हैं, लेकिन अगर आपसे कहा जाए कि इसे ढूंढ़ के दिखाइए, तो हाथ पांव फूल जाते हैं. इस तरह की तस्वीरों को ऑप्टिकल इल्यूजन कहते हैं. इन तस्वीरों में चीजें ठीक आपकी आंखों के सामने ही होती है, लेकिन आपको दिखाई नहीं देती और जब इसका जवाब मिलता है, तो हर कोई कहता है, अरे हां यार ये तो यहीं थी, हमारी आंखों के सामने ही... इस तरह की फोटोज में दृश्य को पहचानने के लिए आप जो मेहनत करते हैं इससे आपको फायदा होता है. इससे दिमागी कसरत भी हो जाती है और दिमाग हर एंगल से सोचने समझने भी लगता है. इससे एकाग्रता भी बढ़ती है.

इस फोटो में ये है चुनौती
इस तस्वीर में आपको पहली नजर में एक दाढ़ी वाला इंसान दिख रहा होगा, लेकिन इस तस्वीर में चुनौती ये है कि इस तस्वीर में तीन महिलाएं भी हैं. तस्वीरों में महिलाओं को ढूढने में अच्छे-अच्छों के पसीने छूट गए हैं. 10 सेकंड में आपको इस तस्वीर में छिपी महिलाओं को खोजना है.  ऐसा भी कहा गया है इस  Optical Illusions चैलेंज को पूरा करने में 99 फीसदी से ज्यादा लोग फेल हो गए हैं. 

ऐसे तलाश कर सकते हैं महिला
अगर आप महिलाओं तलाश पूरी करना चाहते हैं, तो आपके लिए एक क्लू है. अगर आप महिलाओं को ढूंढना चाहते हैं, तो आदमी की दाढ़ी की ओर ध्यान से देखें और दिमाग लगाएं. अब  लगातार अपनी नजर घुमाते रहिए और मशक्कत करते रहिए, रुकिए नहीं. अगर अब भी नजर आई तीन महिलाएं, तो इस आर्टिकल को बिल्कुल नीचे तक पढों और दूसरी तस्वीर देखों.

दिमाग की होती है कसरत
इस तरह की तस्वीरें अक्सर आपके सामने आ जाती हैं. ऐसे में आपको इस तरह की फोटोज को देखकर थोड़ा दिमाग जरूर लगाना चाहिए और ट्रिक्स भी खोजनी चाहिए. अगर आप रोज इस तरह की प्रैक्टिस करते हैं तो आपका काम आसान हो जाएगा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़