Bihar Board Bseb 12th result Live: जल्द जारी हो सकते हैं 12वीं के नतीजे? जानें रिजल्ट चेक करने के सारे स्टेप

Bihar Board Bseb 12th result Live: बिहार बोर्ड 12वीं की परीक्षा परिणामों का इंतजार कर रहे छात्रों के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि BSEB 12वीं के नतीजे किसी भी वक्त जारी किए जा सकते हैं. फिलहाल, बोर्ड टॉपर्स के इंटरव्यू में व्यस्त है. BSEB टॉपर्स को लेकर किसी भी तरह का विवाद नहीं चाहता है. लिहाजा पहले ही टॉपर्स की अच्छे से जांच परख की जा रही है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Mar 19, 2024, 11:49 AM IST
  • घर बैठे कैसे चेक करें अपना रिजल्ट 
  • टॉपर्स के इंटरव्यू में व्यस्त है बोर्ड
Bihar Board Bseb 12th result Live: जल्द जारी हो सकते हैं 12वीं के नतीजे? जानें रिजल्ट चेक करने के सारे स्टेप
Live Blog

नई दिल्लीः Bihar Board Bseb 12th result Live, biharboardonline.bihar.gov.in: बिहार बोर्ड 12वीं की परीक्षा परिणामों का इंतजार कर रहे छात्रों के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि BSEB 12वीं के नतीजे किसी भी दिन जारी किए जा सकते हैं. फिलहाल, बोर्ड टॉपर्स के इंटरव्यू में व्यस्त है. BSEB टॉपर्स को लेकर किसी भी तरह का विवाद नहीं चाहता है. लिहाजा पहले ही टॉपर्स की अच्छे से जांच परख की जा रही है. 

घर बैठे चेक करें अपना रिजल्ट 
बहरहाल, अगर आप भी 12वीं के विद्यार्थी हैं और अपना रिजल्ट चेक करना चाहते हैं, तो यह लाइव ब्लॉग आपके लिए बेहद फायदेमंद साबित हो सकती है. क्योंकि हम यहां आपको स्टेप बाई स्टेप बताने वाले हैं कि आप अपने मोबाइल की मदद से घर में बैठे अपना रिजल्ट कैसे आसानी से चेक कर सकते हैं. साथ ही रिजल्ट से संबंधित कई जरूरी जानकारियां आप तक पहुंचाएंगे.

19 March, 2024

  • 11:47 AM

    Bihar Board Bseb 12th result Live: बता दें कि पिछले तीन सालों से बिहार बोर्ड में 12वीं के रिजल्ट में छात्राओं का दबदबा रहा है. लगातार तीन सालों से छात्राएं ही बोर्ड में टॉप करती आ रही हैं. 

  • 11:45 AM

    Bihar Board Bseb 12th result Live, biharboardonline.bihar.gov.in: BSEB 12वीं का रिजल्ट चेक करने के लिए विद्यार्थी नीचे दिए गए किसी भी लिंक का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके बाद उन्हें स्टेप्स को फॉलो करना होगा. 

    seniorsecondary.biharboardonline.com
    results.biharboardonline.com 
    biharboardonline.com 
    biharboardonline.bihar.gov.in

  • 11:42 AM

    Bihar Board Bseb 12th result Live: BSEB 12वीं का नतीजे जारी करते समय प्रेस कॉन्फ्रेंस में बिहार के शिक्षा मंत्री और बोर्ड के अध्यक्ष समेत अन्य कई अधिकारी मौजूद रहेंगे. परिणाम जारी होने के बाद रिजल्ट चेक करने के बिहार बोर्ड अपना ऑफिशियल वेबसाइट एक्टिव कर देगा. जहां से सभी छात्र अपनी परीक्षा परिणाम देख सकेंगे.

  • 11:40 AM

    Bihar Board Bseb 12th result Live, biharboardonline.bihar.gov.in: बता दें कि बिहार बोर्ड 12वीं के नतीजों की घोषणा प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए की जाएगी. इसी दौरान टॉपर्स के नाम का भी ऐलान किया जाएगा. सभी स्ट्रीम के नतीजे और टॉपर्स के नामों का ऐलान अलग-अलग किया जाएगा. 

  • 11:38 AM

    Bihar Board Bseb 12th result Live, biharboardonline.bihar.gov.in: गौरतलब है कि इस साल 12वीं की परीक्षाएं फरवरी में ही खत्म हो गई थीं. बोर्ड ने 1 फरवरी से 12 फरवरी तक 12वीं की परीक्षाएं आयोजित कराए थे. अब छात्रों को रिजल्ट का इंतजार है. छात्र बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं कि उनके रिजल्ट कब जारी किए जाएंगे.

     

  • 11:37 AM

    Bihar Board Bseb 12th result Live, biharboardonline.bihar.gov.in: कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि बिहार बोर्ड बहुत जल्द 12वीं के नतीजे जारी कर सकता है. रिजल्ट जारी करने को लेकर बोर्ड ने तैयारियां तेज कर दी है. रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया जा रहा है कि फिलहाल बोर्ड टॉपर्स के इंटरव्यू में व्यस्त है. बिहार बोर्ड टॉपर्स पर किसी भी तरह का विवाद नहीं चाहता है. लिहाजा अच्छी तरह से टॉपर्स की जांच पड़ताल के बाद ही नतीजे जारी किए जाएंगे. 

ट्रेंडिंग न्यूज़