Weather Update Today: वैलेंटाइन डे पर कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम, जानें निकलेगी गुनगुनी धूप या छाएंगे बादल

Weather Update Today: राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार सुबह भी हल्की धुंध देखने को मिली. इससे पहले मंगलवार को भी सुबह के समय दिल्ली के कुछ हिस्सों में थोड़ी धुंध छाई थी. हालांकि दिन में हल्की धूप भी निकली थी लेकिन उसमें ताप नहीं था. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि बुधवार को भी मौसम कुछ इसी तरह का रहने वाला है. यानी वैलेंटाइन डे मनाने के लिए बाहर निकलने वालों को आज गुनगुनी धूप का आनंद मिलने के आसार कम हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 14, 2024, 09:28 AM IST
  • बादल और हल्का कोहरा छाया रहा
  • हल्की बारिश भी हो सकती है आज
Weather Update Today: वैलेंटाइन डे पर कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम, जानें निकलेगी गुनगुनी धूप या छाएंगे बादल

नई दिल्लीः Weather Update Today: राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार सुबह भी हल्की धुंध देखने को मिली. इससे पहले मंगलवार को भी सुबह के समय दिल्ली के कुछ हिस्सों में थोड़ी धुंध छाई थी. हालांकि दिन में हल्की धूप भी निकली थी लेकिन उसमें ताप नहीं था. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि बुधवार को भी मौसम कुछ इसी तरह का रहने वाला है. यानी वैलेंटाइन डे मनाने के लिए बाहर निकलने वालों को आज गुनगुनी धूप का आनंद मिलने के आसार कम हैं.

बादल और हल्का कोहरा छाया रहा
मौसम विभाग के मुताबिक, मंगलवार को दिल्ली का न्यूनतम तापमान सामान्य से 2 डिग्री सेल्सियस कम रहा. यह 8.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं अधिकतम तापमान भी सामान्य से 1 डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया. मंगलवार को अधिकतम तापमान 22.8 डिग्री सेल्सियस रहा. तापमान में यह कमी बादल और हल्का कोहरा छाने के कारण देखने को मिली है.

हल्की बारिश भी हो सकती है आज
दिल्ली में बुधवार को भी आंशिक रूप से बादल छाए रहने वाले हैं. हल्की बारिश भी हो सकती है. वहीं न्यूनतम तापमान आठ डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने के आसार हैं. वहीं गुरुवार और शुक्रवार को आसमान साफ रह सकता है लेकिन शनिवार व रविवार को फिर इसी तरह का मौसम रहने का अनुमान है, यानी वीकेंड पर आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे.

बहुत खराब श्रेणी में रही दिल्ली की हवा
आईएमडी के अनुसार, मंगलवार सुबह 10 बजे वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 327 'बहुत खराब' श्रेणी में दर्ज किया गया. शून्य और 50 के बीच एक एक्यूआई को 'अच्छा', 51 और 100 के बीच 'संतोषजनक', 101 और 200 के बीच 'मध्यम', 201 और 300 के बीच 'खराब', 301 और 400 के बीच 'बहुत खराब' और 401 और 500 के बीच 'गंभीर' माना जाता है.

हालांकि गुरुवार को मौसम साफ रहने का पूर्वानुमान है, ऐसे में इसमें कमी आ सकती है. माना जा रहा है कि गुरुवार को एयर क्वालिटी इंडेक्स 300 से नीचे दर्ज किया जा सकता है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़