T20 World Cup: अफरीदी नहीं बल्कि ये पाकिस्तानी खिलाड़ी बनेगा भारत के लिए काल, टीम इंडिया को अकेले चटा सकता है धूल

T20 World Cup 2022: टी 20 वर्ल्ड कप का आगाज हो चुका है. अब तक वर्ल्ड कप के महाकुंभ में आठ मुकाबले खेले जा चुके है. वहीं, टीम इंडिया वर्ल्ड कप का अपना पहला मुकाबला 23 अक्टूबर को धुर विरोधी पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी. इस दौरान अंदाजा लगाया जा रहा है कि बारिश के कारण दोनों देशों के बीच होने वाले मुकाबले रद्द किए जा सकते है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 20, 2022, 12:23 PM IST
  • टीम के लिए कड़ा रूप अख्तियार कर सकता है ये खिलाड़ी
  • 'टीम इंडिया को रहना होगा सावधान'
T20 World Cup: अफरीदी नहीं बल्कि ये पाकिस्तानी खिलाड़ी बनेगा भारत के लिए काल, टीम इंडिया को अकेले चटा सकता है धूल

नई दिल्लीः T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप के अब तक आठ मुकाबले खेले जा चुके हैं. इस बार 8वां टी20 वर्ल्ड कप का महामुकाबला ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर ही खेले जा रहे हैं. टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप में अपने अभियान की शुरुआत 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ करने जा रही है. दोनों देशों के बीच खेला जाने वाला यह मुकाबला मेलबर्न की सरजमीं पर होगा. इस दिन मेलबर्न में तेज बारिश की आशंका भी जताई जा रही है.

'टीम इंडिया को रहना होगा सावधान'

आमतौर पर दोनों देशों के बीच खेले जाने वाले मुकाबले काफी रोमांचक होते हैं. इस बीच पूरी दुनिया की निगाहें 23 अक्टूबर को भारत-पाक के बीच होने वाले मुकाबले पर टिकी हुई है. 23 अक्टूबर को दोनों देशों के बीच खेला जाने वाला मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए काफी अहम होने वाला है, क्योंकि दोनों टीमों का टी20 वर्ल्ड कप में यह पहला मुकाबला होगा. अपने पहले मुकाबले में जीत के साथ शुरुआत करने के लिए दोनों टीमें जोरदार तैयारियों में जुटी हुई है. इस बीच टीम इंडिया के पूर्व ओपनर आकाश चोपड़ा ने टीम को हिदायत दी है कि 23 अक्टूबर को दोनों देशों के बीच खेले जाने वाले मुकाबले में टीम इंडिया को शाहीन अफरीदी के बजाए हैरिस रऊफ से सावधान रहने की जरूरत है.  

'टीम के लिए कड़ा रूप अख्तियार कर सकते है हैरिस रउफ'

टीम इंडिया के पूर्व ओपनर आकाश चोपड़ा ने भारत-पाक मुकाबले से पहले टीम को सलाह देते हुए लिखा, '23 अक्टूबर को टीम पाकिस्तान के खिलाफ मेलबर्न की स्टेडियम पर उतरने जा रही है. कई दिनों से इस मुकाबले का इंतजार कर रहे फैंस का इंतजार अब खत्म होने वाला है. दोनों देशों के बीच मुकाबले काफी तनाव भरे होने वाले है. इस दौरान टीम को शाहीन अफरीदी से ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है. बल्कि सही मायनों में हैरिस रउफ टीम के लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं. इसलिए टीम को हैरिस रउफ से सावधान रहने की जरूरत है. शाहीन अपने बेस्ट के करीब पहुंच रहे है, लेकिन वह अभी तक पहुंच नहीं पाए हैं. साथ ही भारत-पाक के खिलाफ होने वाले मैच में उनके होने की उम्मीद भी नहीं है, जबकि हैरिस रउफ कठिन ओवर्स फेकेंगे, उनमें मैच को बदलने की पूरी क्षमता है.'

गौतम गंभीर ने हैरिस रउफ का दिया तोड़

एक तरफ टीम के पूर्व बल्लेबाज आकाश चोपड़ा हैरिस रउफ को टीम के लिए घातक बता रहे हैं. वहीं, दूसरी तरफ टीम के पूर्व दिग्गज ओपनर गौतम गंभीर के पास हैरिस रउफ का तोड़ मौजूद है. गौतम गंभीर ने कहा, 'जब शाहीन अफरीदी की बात आती है, तो उनसे बचने की जगह पर उनके खिलाफ रन बनाने के लिए जाना चाहिए. क्योंकि जिस क्षण आप बचने के लिए देखते हैं, सब कुछ वास्तव में उल्टा हो जाता है. चाहे वह आपका बैकलिफ्ट हो, चाहे वह आपका फुटवर्क हो, और जाहिर है कि टी20 मैच में आप बचने के लिए नहीं सोच सकते.'

टीम इंडिया के लिए काल रहे थे शाहिन अफरीदी

बता दें कि 2021 के टी20 वर्ल्ड कप में शाहीन अफरीदी ने टीम इंडिया के खिलाफ खतरनाक रुख अपनाया था. तब टीम इंडिया को पाकिस्तान से हार का सामना करना पड़ा था. उस समय शाहीन अफरीदी टीम के लिए सबसे बडे़ काल साबित हुए थे.

ये भी पढ़ेंः T20 World Cup में इतने भारतवंशी कि खड़ी हो सकती है दो भारतीय टीम, जानें कौन सी टीम है मिनी इंडिया

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़