Syed Mushtaq Ali T20 trophy: सरफराज के दम पर पहली बार चैम्पियन बनी मुंबई, आखिरी ओवर के रोमांच में हिमाचल को हराया

Syed Mushtaq Ali T20 trophy: सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी के फाइनल मैच में मुंबई की टीम ने ईडन गार्डन्स के मैदान पर खेले गये ऐतिहासिक फाइनल मैच में 3 विकेट से जीत हासिल कर इतिहास रच दिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 6, 2022, 08:39 AM IST
  • मुंबई के लिये तुनुष-अवस्थी ने झटके विकेट
  • सरफराज ने मुंबई को पहली बार बनाया चैम्पियन
Syed Mushtaq Ali T20 trophy: सरफराज के दम पर पहली बार चैम्पियन बनी मुंबई, आखिरी ओवर के रोमांच में हिमाचल को हराया

Syed Mushtaq Ali T20 trophy: भारतीय घरेलू क्रिकेट की सबसे बड़ी टी20 लीग सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी का फाइनल मैच शनिवार को कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन्स मैदान पर खेला गया, जिसमें पहली बार फाइनल में पहुंची मुंबई की टीम का सामना हिमाचल प्रदेश से हुआ. इस मैच में घरेलू क्रिकेट की दिग्गज टीम मुंबई ने हिमाचल प्रदेश को फाइनल में तीन विकेट से हराकर पहली बार सैयद मुश्ताक अली टी20 खिताब जीत लिया है.

मुंबई के लिये तुनुष-अवस्थी ने झटके विकेट

मुंबई के लिये स्पिनर तनुष कोटेन ने 15 रन देकर 3 विकेट हासिल किये तो वहीं पर मीडियम पेसर गेंदबाज मोहित अवस्थी ने भी 21 रन देकर तीन तीन विकेट चटकाये. इस मैच में हिमाचल प्रदेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 143 रन बनाये. जवाब में मुंबई ने जल्दी विकेट गंवाये लेकिन सरफराज ने 31 गेंद में 36 रन बनाकर तीन गेंद बाकी रहते टीम को जीत दिलाई. 

पहले फील्डिंग का मुंबई का फैसला सही साबित हुआ जब मोहित ने हिमाचल के विकेटकीपर अंकुश बैंस (चार) और सुमित वर्मा (आठ) को पहले पांच ओवर में आउट किया. स्पिनर तनुष ने आठवें ओवर में हिमाचल को दोहरे झटके दिये . पहले उन्होंने निखिल गंगटा (22) को पवेलियन भेजा और फिर नितिन शर्मा का विकेट लिया. हिमाचल का स्कोर पांच विकेट पर 52 रन था. 

सरफराज ने मुंबई को पहली बार बनाया चैम्पियन

निचले क्रम में आकाश वशिष्ठ (25), एकांत सेन (37) और मयंक डागर (21 नाबाद) ने उपयोगी पारियां खेली . मुंबई की शुरूआत खराब रही जब पृथ्वी शॉ (11) और कप्तान अजिंक्य रहाणे (1) सस्ते में आउट हो गए. यशस्वी जायसवाल (27) और श्रेयस अय्यर (34) ने 41 रन की साझेदारी की जिसे मयंक डागर ने तोड़ा. 

मुंबई का स्कोर एक समय सात विकेट पर 119 रन था जिसके बाद सरफराज ने एक छोर संभालकर टीम को जीत तक पहुंचाया. आखिरी दो ओवर में मुंबई को 23 रन चाहिये थे और सरफराज ने 19वें ओवर में दो चौके तथा एक छक्का लगाया. आखिरी ओवर में तनुष ने पहली गेंद पर दो रन लिये लेकिन दूसरी गेंद खाली रही. अगली गेंद पर तनुष ने छक्का जड़ दिया. 

इसे भी पढ़ें- PKL 9 : आखिरी मिनट के रोमांच में हरियाणा ने की वापसी, यूपी योद्धा से खेला सीजन का छठा टाई

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़