FIFA World Cup 2022: अबुबाकर के गोल ने सर्बिया से छीनी जीत, नॉकआउट में पहुंचने की उम्मीद हुई कम

FIFA World Cup 2022: कैमरून की टीम के रिप्लेसमेंट खिलाड़ी विन्सेंट अबुबाकर ने एक गोल किया और दूसरा गोल करने में मदद की जिससे कतर से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए सोमवार को यहां फीफा विश्व कप के ग्रुप जी मैच में सर्बिया को 3-3 से बराबरी पर रोक दिया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 29, 2022, 09:23 AM IST
  • भाग्य भरोसे हुए नॉकआउट में पहुंचने का रास्ता
  • अबुबाकर ने कराई कैमरून की वापसी

ट्रेंडिंग तस्वीरें

FIFA World Cup 2022: अबुबाकर के गोल ने सर्बिया से छीनी जीत, नॉकआउट में पहुंचने की उम्मीद हुई कम

FIFA World Cup 2022: सर्बिया और कैमरून के बीच सोमवार को खेले गये कतर विश्वकप के मैच में रिप्लेसमेंट के रूप में आये खिलाड़ी विन्सेंट अबुबाकर ने मैच में पिछड़ रही कैमरून की टीम के लिये वापसी करने में मदद की और जीत की तरह बढ़ रही सर्बिया को उसकी मंजिल तक पहुंचने से रोका. फीफा विश्व कप के ग्रुप जी में खेले गये इस मैच में दोनों टीमों का स्कोर 3-3 से ड्रॉ रहा जिसके चलते अब दोनों टीमों के लिये नॉकआउट में पहुंचना मुश्किल हो गया है.

भाग्य भरोसे हुए नॉकआउट में पहुंचने का रास्ता

नॉकआउट में पहुंचने के लिये दोनों टीमों को उम्मीद होगी कि वो अपना आखिरी मैच जीतें तो वहीं पर स्विटजरलैंड की टीम अपना आखिरी मैच हार जाये या फिर बराबबरी से आगे न बढ़ पाये. अबुबाकर ने अपनी टीम के लिये एक गोल किया और दूसरा गोल करने में मदद की.

अबुबाकर ने 64वें मिनट में सर्बिया के गोलकीपर वांजा मिलिनकोविच को छकाकर गोल दागा और फिर दो मिनट बाद स्ट्राइकर एरिक मैक्सिम चोपो के गोल में मदद की. कतर में चल रहे विश्व कप में यह पहला मौका है जब दोनों टीम के बढ़त बनाने के बावजूद मैच ड्रॉ रहा. इस ड्रॉ से दोनों टीम के एक-एक अंक हो गए हैं.

अबुबाकर ने कराई कैमरून की वापसी

कैमरून को 29वें मिनट में सेंट्रल डिफेंडर जीन चार्ल्स कास्टेलेटो ने बढ़त दिलाई. ऐसा लग रहा था कि मध्यांतर तक कैमरून की बढ़त बरकरार रहेगी लेकिन स्ट्रेहिंजा पावलोविच ने पहले हाफ के इंजरी टाइम के पहले मिनट में स्कोर 1-1 कर दिया. मिडफील्डर सर्गेज मिलिनकोविच साविच ने इसके दो मिनट बाद 20 मीटर की दूरी से दनदनाता हुआ शॉट लगाकर सर्बिया को 2-1 से आगे कर दिया. 

स्ट्राइकर एलेक्सांद्र मित्रोविच ने अल जेनोब स्टेडियम में 53वें मिनट में एक और गोल दागकर सर्बिया को 3-1 से आगे किया. कैमरून के कोच रिगोबर्ट सोंग ने इस मैच के लिए गोलकीपर आंद्रे ओनाना को मौका नहीं किया. ओनाना को बाहर करने के कारण का पता नहीं चला है लेकिन इस तरह की खबरें हैं कि उन्हें अनुशासनात्मक कारणों से बाहर किया गया.

इसे भी पढ़ें- FIFA World Cup 2022: घाना के लिये चमके मोहम्मद कुडूस, विवादित गोल से हारी साउथ कोरिया

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़