कचरे से बनी जर्सी पहनकर उतरेंगे आरसीबी के खिलाड़ी, जानिए इसमें क्या है खास

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम रविवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अपने आईपीएल मैच में स्टेडियम के पुनः चक्रित (रिसाइकिल) कचरे से बनी हरे रंग की जर्सी पहनकर मैदान में उतरेंगे.

Written by - Akash Singh | Last Updated : Apr 22, 2023, 09:10 PM IST
  • जानिए इस जर्सी में क्या है खास
  • आरसीबी का मुकाबला राजस्थान से
कचरे से बनी जर्सी पहनकर उतरेंगे आरसीबी के खिलाड़ी, जानिए इसमें क्या है खास

नई दिल्लीः रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम रविवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अपने आईपीएल मैच में स्टेडियम के पुनः चक्रित (रिसाइकिल) कचरे से बनी हरे रंग की जर्सी पहनकर मैदान में उतरेंगे. आरसीबी के खिलाड़ी 2011 से अपने घरेलू मैचों में से एक में हरे रंग की जर्सी पहन रहे हैं ताकि एक स्वच्छ और हरित वातावरण के लेकर जागरूकता फैलाई जा सके. 

जानिए इस जर्सी में क्या है खास
इस साल के मिशन में आरसीबी दक्षिण बेंगलुरु में दो झीलों को भी बहाल करेगी, जो 44 एकड़ में फैली है. राजेश मेनन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के उपाध्यक्ष और प्रमुख ने कहा,हमारी साल भर की प्रतिबद्धता के हिस्से के रूप में, हम लोगों के साथ मिलकर शून्य कार्बन उत्सर्जन को हासिल करने के साथ इस शहर की झीलों का कायाकल्प और जीर्णोद्धार कर रहे हैं. इन झीलों को कभी बेंगलुरु शहर का गौरव माना जाता था.

राजस्थान से है मुकाबला
तालिका में शीर्ष पर चल रही राजस्थान रॉयल्स की टीम को अगर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में फिर से जीत की राह पर लौटना है तो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की मजबूत टीम के खिलाफ उसके मध्यक्रम के बल्लेबाजों को अच्छा प्रदर्शन करना होगा. राजस्थान रॉयल्स अभी तक चार जीत और दो हार से आठ अंक लेकर अंक तालिका में शीर्ष पर बना हुआ है जबकि आरसीबी की टीम मजबूत होने के बावजूद निरंतर एक जैसा प्रदर्शन नहीं कर पाई और वह तीन जीत और इतने ही मैचों में हार से पांचवें स्थान पर है.

राजस्थान रॉयल्स की तरह आरसीबी के पास में डुप्लेसी और कोहली के रूप में बेहतरीन सलामी जोड़ी है जिन्होंने अभी तक टीम को शानदार शुरुआत दिलाई है. ये दोनों अभी तक दो शतकीय साझीदारी निभा चुके हैं और फिर से बड़ी साझेदारी निभाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. डुप्लेसी और कोहली ने इस बीच चार-चार अर्धशतक जड़े हैं. कोहली को हालांकि अपना स्ट्राइक रेट बेहतर करने की जरूरत है. 

राजस्थान रॉयल्स: संजू सैमसन (कप्तान), अब्दुल बसिथ, मुरुगन अश्विन, रविचंद्रन अश्विन, केएम आसिफ, ट्रेंट बोल्ट, जोस बटलर, केसी करियप्पा, युजवेंद्र चहल, डोनोवन फरेरा, शिमरोन हेटमेयर, जेसन होल्डर, यशस्वी जायसवाल, ध्रुव जुरेल, ओबेड मैककॉय , देवदत्त पडिक्कल, रियान पराग, कुणाल सिंह राठौर, जो रूट, नवदीप सैनी, संदीप शर्मा, कुलदीप सेन, आकाश वशिष्ठ, कुलदीप यादव, एडम ज़म्पा. 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: फाफ डुप्लेसी (कप्तान), आकाश दीप, फिन एलेन, अनुज रावत, अविनाश सिंह, मनोज भांडगे, माइकल ब्रेसवेल, वानिंदु हसरंगा, दिनेश कार्तिक, सिद्धार्थ कौल, विराट कोहली, महिपाल लोमरोर, ग्लेन मैक्सवेल, मोहम्मद सिराज, वायने पार्नेल, हर्षल पटेल, सुयश प्रभुदेसाई, राजन कुमार, शाहबाज़ अहमद, कर्ण शर्मा, हिमांशु शर्मा, सोनू यादव, विजयकुमार वैशाक, डेविड विली. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़