चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में फिर लौटे फाफ डुप्लेसिस, टीम में रह सकते हैं सिर्फ 17 खिलाड़ी

 अगले साल से साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड की ओर से शुरू होने वाली टी20 लीग के पहले सीजन की तैयारियां अभी से शुरू हो गई हैं. इस लीग को मिनी आईपीएल भी कहा जा रहा है क्योंकि इसमें भाग लेने वाली सभी 6 टीमों के मालिकाना हक आईपीएल फ्रैंचाइजियों के हाथ में है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 11, 2022, 04:47 PM IST
  • अब तक इतने खिलाड़ी हो चुके हैं शामिल
  • मिनी आईपीएल में डुप्लेसिस की हुई वापसी
चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में फिर लौटे फाफ डुप्लेसिस, टीम में रह सकते हैं सिर्फ 17 खिलाड़ी

Faf Du plessis: अगले साल से साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड की ओर से शुरू होने वाली टी20 लीग के पहले सीजन की तैयारियां अभी से शुरू हो गई हैं. इस लीग को मिनी आईपीएल भी कहा जा रहा है क्योंकि इसमें भाग लेने वाली सभी 6 टीमों के मालिकाना हक आईपीएल फ्रैंचाइजियों के हाथ में है. क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने इस टी20 लीग के पहले सीजन के लिये हर टीम को 5 खिलाड़ी प्री साइन करने का मौका दिया है.

अब तक इतने खिलाड़ी हो चुके हैं शामिल

इतना ही नहीं हर टीम में सिर्फ 17 खिलाड़ी ही शामिल किये जा सकते हैं जिसके लिये जल्दी ही ऑक्शन की प्रक्रिया शुरू की जायेगी. सीएसए ने इस लीग का हिस्सा बनने के लिये 30 खिलाड़ियों को पहले ही साइन कर लिया है जिसमें पिछले महीने जोस बटलर, लियाम लिविंगस्टोन, मोइन अली और जेसन होल्डर जैसे खिलाड़ियों का नाम शामिल था.

वहीं अब इस लिस्ट में कुछ और खिलाड़ियों का नाम भी शामिल हो गया है. इस बीच चेन्नई सुपर किंग्स के मालिकाना हक वाली जोहान्सबर्ग की टीम ने फाफ डुप्लेसिस को अपनी टीम में शामिल कर लिया है. फाफ डुप्लेसिस को इस साल आईपीएल में आरसीबी की टीम ने अपने खेमे में शामिल कर टीम की कमान सौंपी है.

मिनी आईपीएल में डुप्लेसिस की हुई वापसी

इससे पहले फाफ डुप्लेसिस लगभग 10 सालों तक (2011-2021) चेन्नई सुपर किंग्स के खेमे का हिस्सा थे और धोनी के बाद टीम की कमान संभालने के सबसे बड़े दावेदार भी, लेकिन आईपीएल 2022 की नीलामी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने डुप्लेसिस को जाने दिया. 

गौरतलब है कि साउथ अफ्रीकी की इस टी20 लीग में 3 विदेशी खिलाड़ी, एक साउथ अफ्रीकी टीम के अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी और एक अनकैप्ड खिलाड़ी को ऑक्शन से पहले खरीदने की छूट दी गई है. इतना ही नहीं साउथ अफ्रीका की इस टी20 लीग में पाकिस्तानी खिलाड़ी भाग नहीं लेंगे क्योंकि सभी टीम के मालिक भारतीय हैं और उन्होंने पाकिस्तानी खिलाड़ियों को चुनने से इंकार कर दिया है.

चेन्नई सुपर किंग्स - फाफ डू प्लेसिस, मोइन अली
दिल्ली कैपिटल्स - ऑनरिक नॉर्खिया
सनराइजर्स हैदराबाद - एडेन मार्कराम
रासजस्थान रॉयल्स- जॉस बटलर
लखनऊ सुपरजाएंटस - क्विंटन डीकॉक
मुंबई इंडियंस- अभी तक साइन नहीं किया.

इसे भी पढ़ें- 'मेरा पीछा छोड़ दो बहन', जानें उर्वशी रौतेला की कौन सी बात सुन भड़के ऋषभ पंत जो कह डाला ये

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़