'सिर्फ तुलना करने से कोहली-सूर्यकुमार के बराबर नहीं हो जाएंगे', मिस्बाह की बाबर आजम को दो टूक

साल 2023 में पाकिस्तान प्रीमियर लीग का 8वां एडिशन खेला जा रहा है. इसमें पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम पेशावर जाल्मी का नेतृ्त्व कर रहे हैं. वे PSL में काफी बहेतर फॉर्म में नजर आ रहे हैं, लेकिन उनकी स्ट्राइक रेट पिछले कुछ समय से चर्चा का विषय बना हुआ है. अब बाबर आजम की स्ट्राइक रेट पर मिस्बाह-उल-कह का बड़ा बयान सामने आया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 25, 2023, 03:27 PM IST
  • बाबर आजम ने खेली नाबाद पारी
  • 'जोरदार तरीके से की शुरुआत'
'सिर्फ तुलना करने से कोहली-सूर्यकुमार के बराबर नहीं हो जाएंगे', मिस्बाह की बाबर आजम को दो टूक

नई दिल्लीः साल 2023 में पाकिस्तान प्रीमियर लीग का 8वां एडिशन खेला जा रहा है. इसमें पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम पेशावर जाल्मी का नेतृ्त्व कर रहे हैं. वे PSL में काफी बहेतर फॉर्म में नजर आ रहे हैं, लेकिन उनकी स्ट्राइक रेट पिछले कुछ समय से चर्चा का विषय बना हुआ है. अब बाबर आजम की स्ट्राइक रेट पर मिस्बाह-उल-कह का बड़ा बयान सामने आया है. 

बाबर आजम ने खेली नाबाद पारी
PSL का 12वां मैच पेशावर जाल्मी और इसलामाबाद यूनाईटेड के बीच खेला गया. इसमें बाबर आजम ने 58 गेंदों में 7 चौकों और 1 छक्का की मदद से 75 रनों की नाबाद पारी खेली, लेकिन उनकी टीम को 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. 

'जोरदार तरीके से की शुरुआत'
पेशावर जाल्मी को मिली हार पर मिस्बाह-उल-कह का कहना है कि दाएं हाथ के बल्लेबाज ने पारी की शुरूआत तो जोरदार तरीके से की लेकिन उन्हें आक्रामक तरीके से खेल को खत्म करने की भी जरूरत थी. 

'बाबर आजम ने दिखाया शानदार प्रदर्शन'
उन्होंने कहा, 'बाबर आजम ने काफी अच्छा खेला. वे स्थिति को देखते हुए बीच के ओवरों में भी काफी शानदार रहें, लेकिन उन्हें अभी भी अपनी एक पहलू में सुधार करने की जरूरत है. आखिरी के दो ओवरों में उनकी तुलना अगर विराट कोहली या फिर मोहम्मद रिजवान से करें तो वे भी अंतिम के ओवर में 20 रन आसानी से बना सकते हैं. गेंदबाजों को दबाव में कैसे रखना है? इसका रास्ता उन्हें खुद निकालना पड़ेगा. उनके पास वह क्षमता होनी चाहिए और वे विश्व स्तर के बल्लेबाज हैं. वे ऐसा जरूर कर सकते हैं.'

'बाबर को खुद पर करना होगा भरोसा'
उन्होंने आगे कहा,  'ऐसा नहीं है कि बाबर को कीरोन पोलार्ड और अन्य खिलाड़ियों की नकल करने की जरूरत है. उन्हें अपनी ताकत पर भरोसा करना होगा. विराट कोहली ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी नहीं हैं, लेकिन आखिरी के ओवरों में वह 15-20 रन चेज कर सकते हैं. वह अपने आकार को बनाए रखते हैं. वे मैदान में खाली जगहों को ढूढ़ते हैं. सूर्यकुमार यादव भी ऐसे ही हैं. अगर बाबर ऐसा कर सकते हैं तो वे भी एक खतरनाक टी20 बल्लेबाज बन जाएंगे.'

ये भी पढ़ेंः कामरान अकमल को इस भारतीय दिग्गज ने बीच मैच में दी थी गाली, खुद किया खुलासा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़