मिकी आर्थर को पाकिस्तान टीम में मिली बड़ी जिम्मेदारी, इस किरदार में आएंगे नजर

पाकिस्तान में अभी पाकिस्तान सुपर लीग खेला जा रहा है. इसका फाइनल मुकाबला 19 मार्च को खेला जाएगा. इसके बाद पाकिस्तान और अफगानिस्तान की टीमें शारजाह के मैदान पर नजर आएंगी. इस दौरान दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 17, 2023, 11:49 AM IST
  • मिकी आर्थर के साथ किया जाएगा करार
  • 19 मार्च को खेला जाएगा PSL का फाइनल
मिकी आर्थर को पाकिस्तान टीम में मिली बड़ी जिम्मेदारी, इस किरदार में आएंगे नजर

नई दिल्लीः पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खेमे से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. PCB ने टीम में एक बड़ा बदलाव करते हुए पाकिस्तान के पूर्व कोच मिकी आर्थर को टीम का निदेशक और सलाहकार नियुक्त किया है. ऐसे में मिकी आर्थर अगले महीने शारजाह में पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच शुरू होने वाली टी20 सीरीज में टीम का हिस्सा होंगे. 

मिकी आर्थर के साथ किया जाएगा करार
इस पूरे मामले पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख नजम सेठी का कहना है कि अगले कुछ दिन में मिकी आर्थर के साथ करार पर हस्ताक्षर किए जाएंगे और नए टीम प्रबंधन की भी घोषणा होगी. इससे पहले मिकी आर्थर 2016 से 2019 के बीच पाकिस्तान टीम के मुख्य कोच थे. वह डर्बीशर टीम के साथ भी काम करते रहेंगे और वहां से फारिग होने पर पाकिस्तान टीम के साथ यात्रा करेंगे. 

नजम सेठी ने कहा, ‘मुख्य चयनकर्ता हारून रशीद सहयोगी स्टाफ के नाम तय करने के लिए आर्थर के संपर्क में हैं. उनसे सुझाव मिलने पर इसकी घोषणा की जायेगी.’

19 मार्च को खेला जाएगा PSL का फाइनल 
बता दें कि पाकिस्तान में अभी पाकिस्तान सुपर लीग खेला जा रहा है. इसका फाइनल मुकाबला 19 मार्च को खेला जाएगा. इसके बाद पाकिस्तान और अफगानिस्तान की टीमें शारजाह के मैदान पर नजर आएंगी. इस दौरान दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी. 

पाकिस्तान क्रिकेट में दिखे कई बड़े बदलाव
बता दें कि पिछले कुछ समय से पाकिस्तान क्रिकेट टीम में कई बडे़ बदलाव देखने को मिल रहे हैं. पहले नजम सेठी को रमीज राजा की जगह पर PCB का चेयरमैन बनाया गया और अब मिकी आर्थर को टीम का निदेशक और सलाहकार पद की जिम्मेदारी दी गई है. इसके अलावा पूर्व ऑलराउंडर यासिर अराफात को गेंदबाजी कोच बनाने का फैसला लिया गया था. हालांकि अभी भी पाकिस्तान टीम में हेड कोच, असिस्टेंट कोच, बल्लेबाजी कोच और फील्डिंग कोच को लेकर अंतिम फैसला होना बाकी है. 

ये भी पढ़ेंः IND vs AUS 2nd Test: मैदान पर उतरते ही पुजारा ने रचा इतिहास, 13वां भारतीय बनने पर जानें क्या बोले

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़