IPL 2023: लखनऊ की शर्मनाक हार पर केएल राहुल का अजीबोगरीब बयान, जानिए क्या कहा

गुजरात टाइटंस के खिलाफ जीती हुई बाजी गंवाने के बाद लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान लोकेश राहुल ने कहा कि क्रिकेट में ऐसी चीजें होती रहती है .

Written by - Akash Singh | Last Updated : Apr 22, 2023, 10:51 PM IST
  • जानिए क्या बोले केएल राहुल
  • लखनऊ को मिली शर्मनाक हार
IPL 2023: लखनऊ की शर्मनाक हार पर केएल राहुल का अजीबोगरीब बयान, जानिए क्या कहा

नई दिल्लीः  गुजरात टाइटंस के खिलाफ जीती हुई बाजी गंवाने के बाद लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान लोकेश राहुल ने कहा कि क्रिकेट में ऐसी चीजें होती रहती है . जीत के लिए 136 रन का पीछा करते हुए लखनऊ को अंतिम 36 गेंदों पर 35 रन की दरकार थी और क्रीज पर राहुल की मौजूदगी के बाद भी टीम इसे हासिल करने में नाकाम रही. गुजरात के गेंदबाजों ने कसी हुई गेंदबाजी करके उसके बल्लेबाजों को खुलकर नहीं खेलने दिया. 

आखिरी ओवर में चाहिए 12 रन
राहुल ने 33 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया था लेकिन इसके बाद 28 गेंद में उन्होंने 18 रन बनाये जिससे टीम को आखिरी ओवर में 12 रन चाहिए थे. मोहित शर्मा के इस ओवर में लखनऊ ने राहुल सहित चार विकेट गंवाये जिसमें दो बल्लेबाज रन आउट हुए.  राहुल ने मैच के बाद पुरस्कार समारोह में कहा, ‘‘ मुझे नहीं पता कि यह कैसे हुआ, लेकिन ऐसा हुआ है. मैं नहीं कह सकता कि कहां गलती हुई, लेकिन हमने आज दो अंक गंवाए, यह क्रिकेट है.

जानिए क्या बोले केएल राहुल
उन्होंने कहा, ‘‘ हमने बल्ले से अच्छी शुरुआत की, लेकिन ऐसी चीजें होती हैं, हमें इसकी जिम्मेदारी लेनी होगी.’’ राहुल ने हालांकि माना कि बल्लेबाजों को कुछ और मौके लेने चाहिए थे क्योंकि उनके विकेट बचे हुए थे. कप्तान ने कहा, ‘‘हम खेल में बहुत आगे थे और मैं वास्तव में मैच को आखिरी ओवर तक नहीं ले जाना चाहता था. मैं अभी भी अपने शॉट्स खेलना चाहता था लेकिन उनके गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की.’’ 

गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पंड्या ने कहा कि इस तरह की जीत से टीम का आत्मविश्वास बढ़ेगा. उन्होंने कहा, ‘‘ लगातार दो मैच हारने के बाद ऐसा लगता है जैसे भगवान हमसे कह रहे हैं कि मैं हमेशा आपको निराश नहीं करूंगा, आपको खुश होने के मौके भी दूंगा.’’ उन्होंने कहा, ‘‘ उनके विकेट गिरने के बाद माहौल बदल गया. हमारी टीम के पास अद्भुत आत्मविश्वास था. इस तरह के टूर्नामेंट में, एक हार आपको तोड़ सकती है, लेकिन ऐसी जीत से हौसला बढ़ाता है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़