IPL 2024 से बाहर होने के बाद भी RCB और RR को मिलेंगे करोड़ों रुपये, जानें टूर्नामेंट की चैंपियन टीम को कितनी मिलेगी प्राइज मनी

IPL 2024 Champion Prize Money: राजस्थान रॉयल्स को क्वालीफायर 2 में हराने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद टूर्नामेंट की फाइनल में क्वालीफाई करने वाली दूसरी टीम बन गई है. अब टूर्नामेंट का फाइनल मैच एसआरएच और केकेआर के बीच रविवार 26 मई को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम यानी चेपॉक में खेला जाएगा. मुकाबले की शुरुआत शाम 7 बजकर 30 मिनट से होगा. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 25, 2024, 04:11 PM IST
  • ऑरेंज कैप विजेता को मिलेंगे 15 लाख
  • पर्पल कैप विजेता को मिलेंगे 15 लाख
IPL 2024 से बाहर होने के बाद भी RCB और RR को मिलेंगे करोड़ों रुपये, जानें टूर्नामेंट की चैंपियन टीम को कितनी मिलेगी प्राइज मनी

नई दिल्लीः IPL 2024 Champion Prize Money: राजस्थान रॉयल्स को क्वालीफायर 2 में हराने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद टूर्नामेंट की फाइनल में क्वालीफाई करने वाली दूसरी टीम बन गई है. अब टूर्नामेंट का फाइनल मैच एसआरएच और केकेआर के बीच रविवार 26 मई को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम यानी चेपॉक में खेला जाएगा. मुकाबले की शुरुआत शाम 7 बजकर 30 मिनट से होगा. 

7 बजे किया जाएगा टॉस 
वहीं, मैच शुरू होने से ठीक आधे घंटे पहले यानी 7 बजे किया जाएगा. खिताबी मुकाबले में यह देखना बेहद दिलचस्प होगा कि ट्रॉफी जीतने वाली टीम को ट्रॉफी के साथ-साथ और क्या मिलता है. चैंपियन टीम और उपविजेता टीम को कितनी प्राइज मनी दी जाएगी. इसके अलावा ऑरेंज कैप और पर्पल कैप धारी खिलाड़ियों को भी प्राइज के तौर पर कितने रुपये दिए जाएंगे. आइए नजर इन सभी चीजों पर डालते हैं. 

चैंपियन टीम को मिलेंगे 20 करोड़ रुपये 
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो टूर्नामेंट का खिताब जीतने वाली टीम को 20 करोड़ रुपये की राशि दी जाएगी. वहीं, फाइनल हारने वाली टीम को 13 करोड़ रुपये मिलेंगे, जबकि टूर्नामेंट में तीसरे और चौथे नंबर पर रहने वाली टीम को क्रमशः 7 करोड़ और 6.5 करोड़ की राशि दी जाएगी. इस लिहाज से राजस्थान रॉयल्स को 7 करोड़ तो आरसीबी को 6.5 करोड़ मिलेंगे. 

ऑरेंज कैप विजेता को मिलेंगे 15 लाख 
इसके अलावा ऑरेंज कैप जीतने वाले खिलाड़ी को 15 लाख रुपये दिए जाएंगे. मौजूदा समय में विराट कोहली ऑरेंज कैप जीतने में कामयाब रहे हैं. ऑरेंज कैप अवार्ड उस खिलाड़ी को दिया जाता है, जो आईपीएल के पूरे सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाता है. वहीं, आईपीएल के पूरे सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज को पर्पल कैप दिया जाता है.
 
पर्पल कैप विजेता को मिलेंगे 15 लाख 
पर्पल कैप विजेता खिलाड़ी को भी 15 लाख का इनाम दिया जाता है. आईपीएल के इस सीजन में अभी तक पर्पल कैप की रेस में हर्षल पटेल आगे हैं. वहीं, इमर्जिंग प्लेयर का खिताब जीतने वाले खिलाड़ी को 20 लाख रुपये की इनामी राशि दी जाती है. 

ये भी पढ़ेंः SRH vs RR: राजस्थान को पछाड़ फाइनल के लिए हैदराबाद ने किया क्वालीफाई, खिताबी मुकाबले में KKR से होगी भिड़ंत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़