फरवरी में घूमने के लिए परफेक्ट हैं कश्मीर की ये 5 जगहें, बार-बार जाने का बनाएंगे प्लान

Places To Visit In Kashmir: कश्मीर को धरती का स्वर्ग कहा जाता है. यहां की खूबसूरती और हसीन वादियां हर किसी को अपनी ओर आकर्षित करती है. बता दें कि कश्मीर मे हर साल सैकड़ों पर्यटक घूमने आते हैं.

नई दिल्ली: Places To Visit In Kashmir: कश्मीर को धरती का स्वर्ग कहा जाता है. यहां की खूबसूरती और हसीन वादियां हर किसी को अपनी ओर आकर्षित करती है. बता दें कि कश्मीर मे हर साल सैकड़ों पर्यटक घूमने आते हैं. अगर आप भी फरवरी के महीने में यहां घूमने का प्लान बना रहे हैं तो इन 5 जगहों को बिल्कुल भी मिस न करें. 

 

1 /5

श्रीनगर:  श्रीनगर कश्मीर की सबसे खूबसूरत जगहों में से एक माना जाता है. झेलम नदी के तट पर स्थित इस जगह में देश ही नहीं बल्कि विदेश से भी कई लोग घूमने आते हैं. 

2 /5

गुलमर्ग: ठंड के मौसम में गुलमर्ग बर्फ की चादर से ढक जाता है. ऐसे में ये जगह और भी यहां की वादियां और भी ज्यादा खूबसूरत हो जाती है. फरवरी में यहां जरूर घूमें.   

3 /5

सोनमर्ग: सोनमर्ग ट्रैकिंग के लिए कश्मीर की सबसे बेस्ट जगहों में से एक है. फरवरी में आप यहां की हसीन वादियों का आनंद ले सकते हैं.   

4 /5

वैष्णो माता मंदिर: वैष्णो माता मंदिर को जम्मू-कश्मीर की सबसे पवित्र जगहों में से एक माना जाता है. यहां पर आप वैष्णो माता के दर्शन करने के साथ ही घूम भी सकते हैं.   

5 /5

कुपावड़ा: हरे-भरे घास, मैदान और खूबसूरत पहाड़ों से घिरा कुपावड़ा अपनी प्राक़तिक खूबसूरती से लोगों के बीच काफी लोकप्रिय है. फरवरी में आप यहां पर घूम सकते हैं.