जन्नत से कम नहीं हैं नॉर्थ ईस्ट की ये 5 सबसे खूबसूरत जगहें, नजारे देख फटी रह जाएंगी आंखें

Best Places To visit In Nort East India: ज्यादातर लोग छुट्टियां मनाने के लिए गोवा, मसूरी, नैनीताल या ऊटी जैसी जगहों को चुनते हैं. बता दें कि घूमने के लिए नॉर्थ ईस्ट भी कम नहीं है. आप यहां की सबसे खूबसूरत इन 5 जगहों पर अपना ट्रिप प्लान कर सकते हैं. 

नई दिल्ली: Best Places To visit In Nort East India: ज्यादातर लोग छुट्टियां मनाने के लिए गोवा, मसूरी, नैनीताल या ऊटी जैसी जगहों को चुनते हैं. बता दें कि घूमने के लिए नॉर्थ ईस्ट भी कम नहीं है. आप यहां की सबसे खूबसूरत इन 5 जगहों पर अपना ट्रिप प्लान कर सकते हैं. 

1 /5

शिलॉन्ग, मेघालय: शिलॉन्ग को मेघालय का स्कॉटलैंड भी कहा जाता है. इन जगहों पर आपको खूबसूरत वॉटरफॉल और पहाड़ देखने को मिलेंगे. ये जगह अपने रिच कल्चर और मौसम के लिए खूब जाना जाता है.   

2 /5

गैंगटोक, सिक्किम: घने पहाड़ों के बीच बसे इस शहर में आप , स्कींइगपैराग्लाइडिंग और रिवर राफ्टिंग जैसे एडवेंचर स्पोर्ट्स के मजे ले सकते हैं. यहां की साफ-सुथरी सड़कें भी आपका मन मोह लेंगी.    

3 /5

दार्जिलिंग, पश्चिम बंगाल: दार्जिलिंग में आप चाय के बगान, कंचनजंगा व्यू पॉइंट, महाकाल मंदिर, मोनेस्ट्री और बतासिया गार्डन जैसी जगहों का लुत्फ उठा सकते हैं. ये जगह भी खूबूसरत जंगल और पहाड़ों से घिरी है.   

4 /5

चेरापूंजी, मेघालय: समुद्र तल से लगभग 1300 मीटर की ऊंचाई पर स्थित चेरापूंजी को धरती की सबसे गीली मानी जाती है. यहां पर जाकर आर नोहकालकाई झरना का आनंद लेना बिल्कुल न भूलें. 

5 /5

कलिंपोंग, पश्चिम बंगाल: हिमालय की गोद में बसे कलिंपोंग को पश्चिम बंगाल के सबसे मशहूर टूरिस्ट प्लेस के नाम से जाना जाता है. यहां पर आप गौरीपुर हाउस और दुरपिनधारा जैसी जगहों पर घूम सकते हैं.