'मैंने उस राहुल गांधी को मार दिया' जानिए क्यों कांग्रेस दिग्गज ने किया ये दावा

राहुल ने भारत जोड़ो यात्रा से इसे जोड़ते हुए कहा कि आपको कांग्रेस नेता राहुल गांधी की तपस्या दिख रही है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 8, 2023, 07:09 PM IST
  • जानिए और क्या बोले राहुल गांधी
  • भारत जोड़ो यात्रा का कर रहे नेतृत्व
'मैंने उस राहुल गांधी को मार दिया' जानिए क्यों कांग्रेस दिग्गज ने किया ये दावा

नई दिल्लीः कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के 118वें दिन अपनी दसवीं प्रेसवार्ता कर हरियाणा में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने रविवार को कहा कि 'जो राहुल गांधी आपके दिमाग में है मैंने मार दिया उसको.' इस यात्रा में सर्द मौसम के बावजूद उनके टी-शर्ट पहनने को लेकर राहुल ने कहा कि मुझे ये फर्क नहीं पड़ता कि कोई मेरे बारे में क्या सोचता है. मैं तपस्वी था अब भी हूं. चाहे वह सकारात्मक हो या नकारात्मक, उस पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता है और वह अपना काम कर रहे हैं. 

राहुल गांधी ने खुद को बताया तपस्वी
ये देश तपस्वियों का हैं. हालांकि उन्होंने ये भी कहा सर्दी के समय टी-शर्ट पहनने को लेकर उन्हें अपनी मां सोनिया गांधी से डांट पड़ी. उन्होंने कहा कि हाथ का निशान जो कांग्रेस पार्टी का सिंबल है, यह अभय मुद्रा है. गौतम बुद्ध, भगवान महावीर और गुरुनानक भी इस मुद्रा में देखे जाते हैं. ये शिव की पहचान है जोकि एक तपस्वी समझ सकता है.

किसानों को लेकर कही ये बात
राहुल ने भारत जोड़ो यात्रा से इसे जोड़ते हुए कहा कि आपको कांग्रेस नेता राहुल गांधी की तपस्या दिख रही है. हिन्दुस्तान का एक मजदूर या किसान नहीं जो मुझसे ज्यादा चला है पर चर्चा केवल मेरी हो रही है.राहुल ने कहा वह अपना काम कर रहे हैं, जैसा कि गीता में है और उन्होंने भाजपा पर हमला करते हुए आरोप लगाया कि भाजपा उनकी पूजा करा रही है, जबकि कांग्रेस तपस्वी की पार्टी है.

ये भी पढ़ेंः पीएम मोदी 13 जनवरी को दुनिया के सबसे लंबे रिवर क्रूज को दिखाएंगे हरी झंडी, जानिए इसकी खासियत

राहुल ने कहा, "जब अर्जुन ने मछली की आंख पर निशाना साधा तो उन्होंने यह नहीं बताया कि वह आगे क्या करेंगे, गीता में भी कहा गया है कि अपना काम करो लेकिन पार्टी के कार्यक्रम हैं जो भारत जोड़ो यात्रा समाप्त होने के बाद भी जारी रहेंगे. और इस यात्रा के नतीजे उसके बाद ही सामने आएंगे."उन्होंने कहा कि यात्रा का लक्ष्य बीजेपी के विभाजनकारी एजेंडे के खिलाफ है और यह राजनीतिक यात्रा नहीं है बल्कि लोगों को जोड़ने के लिए है. ये विचारधारा की यात्रा है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़