बंगाल में बीजेपी के खिलाफ केवल हम लड़ रहे, TMC का किसी से कोई समझौता नहीं: ममता बनर्जी

ममता ने कहा-हमेशा याद रखें कि केवल तृणमूल कांग्रेस ही पश्चिम बंगाल में बीजेपी के खिलाफ असली लड़ाई लड़ रही है. क्या आप चाहते हैं कि मैं CPI-M के सामने आत्मसमर्पण कर दूं?

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 28, 2024, 09:06 PM IST
  • ममता को वोट खिसकने की आशंका?
  • कहा- केवल TMC लड़ रही है लड़ाई.
बंगाल में बीजेपी के खिलाफ केवल हम लड़ रहे, TMC का किसी से कोई समझौता नहीं: ममता बनर्जी

कोलकाता. लोकसभा चुनावों के बीच में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने एक बार फिर कहा है कि राज्य में उनका किसी पार्टी के साथ कोई समझौता नहीं है. बनर्जी ने रविवार को राज्य में अपने खिलाफ वोटों के विभाजन से बीजेपी को फायदा होने की आशंका जताई है. राज्य के मालदा में एक रैली के दौरान ममता ने कहा है कि पश्चिम बंगाल में बीजेपी के खिलाफ असली लड़ाई केवल तृणमूल कांग्रेस लड़ रही है. 

केवल तृणमूल कांग्रेस लड़ रही है असली लड़ाई
ममता ने कहा-हमेशा याद रखें कि केवल तृणमूल कांग्रेस ही पश्चिम बंगाल में बीजेपी के खिलाफ असली लड़ाई लड़ रही है. क्या आप चाहते हैं कि मैं CPI-M के सामने आत्मसमर्पण कर दूं? राज्य में तृणमूल कांग्रेस का किसी अन्य पार्टी के साथ कोई समझौता नहीं है, लेकिन अन्य जगहों पर हम कांग्रेस का समर्थन कर रहे हैं. हमारी पार्टी इंडिया अलायंस की जीत सुनिश्चित करने में अग्रणी भूमिका निभा रही है. इसलिए पश्चिम बंगाल में बीजेपी विरोधी वोटों में विभाजन अवांछनीय है. अगर बीजेपी को राज्य में विपक्षी वोटों के विभाजन से फायदा होता है, तो यह राज्य के लिए एक आपदा होगी.

ममता ने CPI-M के खिलाफ फिर दिखाई नाराजगी
ममता बनर्जी ने एक बार फिर CPI-M के खिलाफ अपनी नाराजगी प्रदर्शित की है. ममता ने कहा है कि उन्होंने कांग्रेस नेतृत्व को CPI-M के साथ समझौता न करने के लिए मनाने की कोशिश की थी.  उन्हों ने कहा- मैं कांग्रेस को 2 सीटें देने को भी तैयार थी. लेकिन कांग्रेस नेतृत्व ने मेरी बात नहीं सुनी. मैंने हमेशा कांग्रेस की मदद करने की कोशिश की है, हालांकि बंगाल विधानसभा में उनका कोई प्रतिनिधित्व नहीं है. लेकिन यहां कांग्रेस नेतृत्व ने सीपीआई-एम का हाथ पकड़ना पसंद किया. यह तृणमूल सांसद ही थे जो संसद में बीजेपी के खिलाफ सबसे अधिक मुखर थे. बीजेपी का 400 का आंकड़ा पार करने का अनुमान इस बार कभी हकीकत नहीं होगा. पहले उन्हें 200 का आंकड़ा पार करने दीजिए.

चुनाव के बीच हिंसक घटनाएं
बता दें कि पश्चिम बंगाल में चुनाव के बीच हिंसक घटनाएं भी हो रही हैं. कोलकाता में अलग-अलग घटनाओं में तृणमूल कांग्रेस के एक कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई और बीजेपी की एक स्थानीय नेता गंभीर रूप से घायल हो गईं. तृणमूल कार्यकर्ता संजीव दास की कथित तौर पर पार्टी के दो गुटों के बीच झड़प में बागुईआटी इलाके में हत्या कर दी गई. घटना के संबंध में कुल 13 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. वहीं बीजेपी नेता सरस्वती सरकार ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि शनिवार रात दक्षिण कोलकाता के आनंदपुर इलाके में तृणमूल कार्यकर्ताओं ने उनके साथ मारपीट की. उन्होंने दावा किया कि उन पर तब धारदार हथियारों से हमला किया गया जब वह और उनकी पार्टी के कार्यकर्ता चुनावी बैनर लगा रहे थे. उनके सिर में गंभीर चोट आई है.

यह भी पढ़ें: लोकसभा चुनावः बिन पानी मछली की तरह तड़प रहे कांग्रेस-सपा, योगी आदित्यनाथ ने बोला हमला

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़