शरद पवार ने किया अजित पर तंज- वो केवल सपने में ही मुख्यमंत्री बनेंगे

दरअसल शरद पवार से अजित पवार को मुख्यमंत्री बनाए जाने की अटकलों पर सवाल पूछा गया था. इस पर उन्होंने कहा-अजित पवार केवल सपने में ही मुख्यमंत्री बनेंगे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 12, 2023, 07:35 PM IST
  • शरद पवार का भतीजे पर तंज.
  • बोले- अगले चुनाव में हम जीतेंगे.
शरद पवार ने किया अजित पर तंज- वो केवल सपने में ही मुख्यमंत्री बनेंगे

अकोला. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के चीफ शरद पवार ने अपने भतीजे अजित पवार पर तंज किया है. उन्होंने कहा है कि अजित पवार महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री केवल सपनों में ही बन पाएंगे. पवार ने केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी की 'शक्ति' पर सवाल उठाए हैं. पवार ने कहा कि बीजेपी का देश के 70 प्रतिशत राज्यों में शासन नहीं है और वह महाराष्ट्र की सत्ता भी गंवा देगी.

दरअसल शरद पवार से अजित पवार को मुख्यमंत्री बनाए जाने की अटकलों पर सवाल पूछा गया था. इस पर उन्होंने कहा-अजित पवार केवल सपने में ही मुख्यमंत्री बनेंगे. उन्होंने विश्वास जताया कि राज्य में महा विकास आघाडी (एमवीए) 2024 के चुनाव के बाद महाराष्ट्र की सत्ता में आएगा. इस गठबंधन में एनसीपी  के अलावा शिवसेना (यूबीटी) और कांग्रेस दो अन्य घटक हैं.

पंकजा मुंडे पर भी बोले पवार
वंचित बहुजन आघाडी नेता प्रकाश आंबेडकर के विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ में शामिल होने पर शरद पवार ने कहा कि वह इसको लेकर सकारात्मक हैं. उन्होंने कहा कि अगर भाजपा नेता पंकजा मुंडे अपना दल बनाती हैं तो उनके इस कदम को समर्थन मिलेगा. मुंडे पूर्व में कह चुकी हैं कि भाजपा ने उन्हें किनारे कर दिया है.

जुलाई में हुआ था उलटफेर
बता दें कि इस साल जुलाई में एनसीपी को तोड़कर अजित पवार कई दिग्गज नेताओं के साथ महाराष्ट्र सरकार का हिस्सा बन गए थे. वो खुद डिप्टी सीएम बने और उनके साथ 8 नेताओं को मंत्रीपद दिए गए थे. एनसीपी में हुई इस टूट के साथ ही पार्टी में जनाधार वाले कई नेता एकसाथ महाराष्ट्र सरकार यानी बीजेपी और एकनाथ शिंदे गुट के साथ हो गए थे.

यह भी पढ़िएः NIA ने 6 राज्यों में PFI के 12 ठिकानों पर डाली Raid, जानें क्यों बैन है ये संगठन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़