पीएम मोदी का Youtube पर जलवा, 2 करोड़ सब्सक्राइबर्स वाले पहले वैश्विक नेता बने

Prime Minister Narendra Modi:  नोट किया गया कि मोदी के चैनल पर पोस्ट किए गए सभी वीडियो को 4.5 बिलियन से अधिक बार देखा गया है. ब्राजील के पूर्व राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो लगभग 64 लाख सब्सक्राइबर्स के साथ सूची में दूसरे स्थान पर हैं. जो मोदी की तुलना में एक तिहाई से भी कम है.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Dec 26, 2023, 07:11 PM IST
  • सभी वीडियो को 4.5 बिलियन से अधिक बार देखा गया
  • ब्राजील के पूर्व राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो दूसरे स्थान पर
पीएम मोदी का Youtube पर जलवा, 2 करोड़ सब्सक्राइबर्स वाले पहले वैश्विक नेता बने

Prime Minister Narendra Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 मिलियन (2 करोड़) YouTube सब्सक्राइबर्स को पार करने वाले पहले वैश्विक नेता बन गए हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन के क्रमशः केवल 794 K सब्सक्राइबर्स और 316 K सब्सक्राइबर्स हैं. रिकॉर्ड की बात करें तो पीएम मोदी के इंस्टाग्राम पर 82.7 मिलियन और X.com (पहले ट्विटर) पर 94 मिलियन फॉलोअर्स हैं. बता दें कि पीएम मोदी को दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेताओं में से एक माना जाता है.

नोट किया गया कि मोदी के चैनल पर पोस्ट किए गए सभी वीडियो को 4.5 बिलियन से अधिक बार देखा गया है. ब्राजील के पूर्व राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो लगभग 64 लाख सब्सक्राइबर्स के साथ सूची में दूसरे स्थान पर हैं. जो मोदी की तुलना में एक तिहाई से भी कम है.

भाजपा और INDIA
वहीं, हाल ही में एक निजी समाचार चैनल और एक सर्वेक्षण एजेंसी द्वारा किए गए एक जनमत सर्वेक्षण में पता चला है कि मोदी सरकार 2024 में भी सरकार बनाने जा रही है. रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि विपक्षी दल INDIA बिहार, पंजाब, महाराष्ट्र और तेलंगाना जैसे राज्यों में भाजपा से बेहतर प्रदर्शन कर सकता है.

सर्वेक्षण के अनुसार, भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए को लगभग 295-335 सीटें मिलेंगी, जबकि विपक्षी कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों को 165-205 सीटें मिलने का अनुमान है.

ये भी पढ़ें-  नौकरी छूटने के डर के बीच जी रहे 56 फीसदी भारतीय परिवार, जानिए- किस राज्य के परिवारों की आय है सबसे अधिक

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़