पटनाः डॉक्टर ने वीडियो कॉल से सफाईकर्मी से कराई डिलिवरी, गलत नस कटने से नवजात की मौत

पटना के एक निजी नर्सिंग होम से बेहद गंभीर मामला सामने आया है. निजी नर्सिंग होम में एक डॉक्टर ने वीडियो कॉल के जरिए सफाईकर्मी से महिला की डिलिवरी करा दी. लेकिन इस दौरान सफाई कर्मी ने बच्चे की गलत नस काट दी. नस कटने से बच्चे की तड़पकर मौत हो गई. बच्चे की मौत से गुस्साए परिजनों ने जमकर हंगामा और तोड़फोड़ की.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 1, 2023, 10:08 AM IST
  • सफाईकर्मी गिरफ्तार
  • आरोपी डॉक्टर फरार
पटनाः डॉक्टर ने वीडियो कॉल से सफाईकर्मी से कराई डिलिवरी, गलत नस कटने से नवजात की मौत

नई दिल्लीः पटना के एक निजी नर्सिंग होम से बेहद गंभीर मामला सामने आया है. निजी नर्सिंग होम में एक डॉक्टर ने वीडियो कॉल के जरिए सफाईकर्मी से महिला की डिलिवरी करा दी. लेकिन इस दौरान सफाई कर्मी ने बच्चे की गलत नस काट दी. नस कटने से बच्चे की तड़पकर मौत हो गई. बच्चे की मौत से गुस्साए परिजनों ने जमकर हंगामा और तोड़फोड़ की.

वहीं पुलिस ने सूचना पाकर अस्पताल स्टाफ समेत सफाई कर्मी को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं आरोपी डॉक्टर फरार है. पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी हुई है.

गर्भवती को कराया गया था भर्ती
मामला दानापुर थाना क्षेत्र में हर्षित पाली क्लीनिक का है. यहां निजी नर्सिंग होम में डॉक्टर नहीं मौजूद थी और बच्चे की डिलिवरी कराई जा रही थी. दानापुर तरकड़िया बाजार के रहने वाले रविशंकर की गर्भवती पत्नी जुली कुमारी को लेबर पेन के बाद यहां भर्ती कराया गया था. 

डॉक्टर कहीं चली गई थीं
बताया जा रहा है कि क्लीनिक की डॉक्टर कंचन लता ने मोटी रकम ली और गर्भवती को भर्ती कर लिया. वहीं इसके बाद वह कहीं चली गई. डॉक्टर के तुरंत जाने के बाद महिला को तेज लेबर पेन हुआ और उसने नॉर्मल डिलीवरी से एक नवजात शिशु को जन्म दिया. नवजात के जन्म के समय अस्पताल में सफाई करने वाली एक महिला के साथ एक अन्य स्टाफ मौजूद था. 

वीडियो कॉल के जरिए बता रही थी डॉक्टर
जानकारी के मुताबिक, उन्होंने तत्काल इस बात की जानकारी डॉक्टर कंचन लता को दी. सूचना मिलते ही डॉक्टर कंचन लता ने वीडियो कॉल के माध्यम से अपने क्लीनिक में काम कर रही सफाईकर्मी और एक कंपाउंडर को डिलिवरी के बारे में बताने लगी और बताया कि बच्चे की नाभि की नस को कैसे काटना है, लेकिन अनुभवहीन सफाईकर्मी ने बच्चे की गलत नस काट दी. 

नस काटते ही बच्चे ने तड़पने लगा और कुछ ही मिनट बाद बच्चे की दर्दनाक मौत हो गई. अब पुलिस मामले की जांच कर रही है.

इनपुटः इसात्येक खान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़