Operation Headmaster: दिल्ली के प्राइवेट स्कूलों में मारा जा रहा हिन्दुस्तानियों का हक

ज़ी हिन्दुस्तान ने देश की राजधानी दिल्ली में शिक्षा के नाम पर चल रहे सबसे बड़े गड़बड़झाला को बेनकाब कर दिया है. EWS कोटे में विदेशियों का दाखिला देकर आपका हक मारा जा रहा है. इस खुलासे के बाद बीजेपी ने की सीबीआई जांच की मांग की है.

Written by - Sumit Kumar | Last Updated : Aug 31, 2021, 02:54 PM IST
  • विदेशी मार रहे हैं हिन्दुस्तानियों का हक!
  • म्यांमार के 'घुसपैठिए' उठा रहे हैं फायदा
Operation Headmaster: दिल्ली के प्राइवेट स्कूलों में मारा जा रहा हिन्दुस्तानियों का हक

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में खुले तौर पर प्राइवेट स्कूलों में EWS यानी ECONOMIC WEAKER SECTION में सीटों पर विदेशियों के बच्चे पढ़ रहे हैं. स्कूल में फ्री में एडमिशन के लिए वो सीटें जो हमारी और आपकी होनी चाहिए, उन सीटों पर बाहर से आए लोग कब्जा कर रहे हैं.

ZEE Hindustan का ऑपरेशन 'हेडमास्टर'

इस धांधली को उजागर करने के लिए ज़ी हिन्दुस्तान ने एक बहुत ही बड़ा स्टिंग ऑपरेशन किया, जिसमें करीब 3 महीने लगे और ज़ी मीडिया के अंडर कवर रिपोर्टर की जांबाज़ी के चलते खुफिया कैमरे में वो चेहरे रिकॉर्ड हुए जो इस धांधली का फायदा उठा रहे हैं.

वो किरदार बेनकाब हुए जिनकी कलम से उन विदेशी कैंडिडेट्स को दिल्ली के स्कूलों में फ्री वाली सीट मिल रही है, जो आए तो बाहर से हैं लेकिन चोरी छिपे देश की राजधानी में रहते हैं और हमारे और आपके हक पर डाका डाल रहे हैं.

दरअसल, देश की राजधानी दिल्ली में खुले तौर पर प्राइवेट स्कूलों में EWS में सीटों पर विदेशियों के बच्चे पढ़ रहे हैं. हमारी तफ्तीश की पहली सीढ़ी पर ही हमें वो जानकारी मिली जिससे हम हैरान रह गए. देश की राजधानी दिल्ली में बर्मा के शरणार्थी रहते हैं और वो दिल्ली वालों का हक मारकर प्राइवेट स्कूलों में EWS कोटे के तहत एडमिशन हासिल कर रहे हैं.

आखिर कैसे और वो कौन लोग हैं. इसकी तह तक जाने के लिए और उन किरदारों से मिलने के लिए हमारे अंडर कवर रिपोर्टर सुमित कुमार ने अपनी तफ्तीश को लगातार आगे बढ़ाया. ऑपरेशन हेडमास्टर का एक एक किरदार मिला.

EWS कोटे में म्यांमार के 'घुसपैठिओं' के बच्चे

ज़ी मीडिया के अंडर कवर रिपोर्टर की पड़ताल में कुंदन के जरिए एक नाम मिला. उस नाम के जरिए फेसबुक से होते हुए तलाश पहुंची विकासपुरी के बुढेला गांव में. जहां एक फोटो और एक फर्ज़ी नाम को तलाशने की जद्दोजहद चल रही थी. 

4 दिनों तक ये तलाश जारी रही. कई घरों के दरवाज़े खटखटाए गए. जिस इलाके में बर्मीस रहते हैं, उन इलाकों हर एक गली, हर एक नुक्कड़, हर एक दुकान, हर एक इंसान से बात की गई, फोटो दिखाई गई, नाम को लेकर पूछताछ की गई लेकिन कोई सुराग नहीं मिल रहा था.

ज़ी हिन्दुस्तान के खुलासे ऑपरेशन हेडमास्टर से हर तरफ हड़कंप मच गया. दिल्ली के शिक्षा विभाग में अभिभावकों ने हंगामा शुरू कर दिया. तो वहीं बीजेपी ने की सीबीआई जांच की मांग की है. आपका भरोसेमंद न्यूज़ चैनल आपके हक और हुकूक की आवाज लगातार बुलंद करता रहा है. आगे भी हम लोगों के साथ अन्याय को बर्दाश्त नहीं करेंगे. सच्ची और बेबाक पत्रकारिता लगातार जारी रहेगी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़