किसानों के ट्रैक्टर मार्च को लेकर टिकैत बोले- यह नए तरीके का विरोध प्रदर्शन, ताकि सरकार हमारी सुने

Farmers Tractor March: संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर भारतीय किसान यूनियन टिकैत गुट आज गौतमबुद्ध नगर जिले में ट्रैक्टर मार्च निकाल रहा है. इसे देखते हुए जिले में पुलिस बल को अलर्ट कर दिया गया है और सभी बॉर्डर पर अतिरिक्त पुलिस बल के साथ बैरिकेडिंग की व्यवस्था की गई है. एहतियात के तौर पर यातायात डायवर्जन भी किया गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 26, 2024, 11:27 AM IST
  • संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर हो रहा विरोध
  • ट्रैफिक के डायवर्जन का दिया गया है निर्देश
किसानों के ट्रैक्टर मार्च को लेकर टिकैत बोले- यह नए तरीके का विरोध प्रदर्शन, ताकि सरकार हमारी सुने

नई दिल्लीः Farmers Tractor March: संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर भारतीय किसान यूनियन टिकैत गुट आज गौतमबुद्ध नगर जिले में ट्रैक्टर मार्च निकाल रहा है. इसे देखते हुए जिले में पुलिस बल को अलर्ट कर दिया गया है और सभी बॉर्डर पर अतिरिक्त पुलिस बल के साथ बैरिकेडिंग की व्यवस्था की गई है. एहतियात के तौर पर यातायात डायवर्जन भी किया गया है.

टिकैत बोले- सरकार किसानों की सुने
वहीं किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा, "...'ट्रैक्टर शृंखला' निकालने का कार्यक्रम तय किया गया है. दिल्ली की ओर जाने वाले हाईवे, खासकर डिवाइडर हाईवे पर ट्रैक्टर खड़े किए जाएंगे...अलग-अलग रजिस्ट्रेशन करने का फैसला लिया गया" नए तरह का विरोध प्रदर्शन करने का प्रोग्राम है, ताकि सरकार हमारी बात सुने और किसानों को न भूले..."

 

ट्रैफिक डायवर्जन का दिया गया है निर्देश
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, भारतीय किसान यूनियन टिकैत गुट द्वारा यमुना एक्सप्रेस-वे, लुहारली टोल प्लाजा एवं महामाया फ्लाई ओवर पर ट्रैक्टर मार्च तथा अग्रिम आदेश होने पर दिल्ली कूच किया जाना प्रस्तावित है. इस कार्यक्रम के दौरान गौतमबुद्धनगर से दिल्ली सीमा लगने वाले सभी बॉर्डरों पर बैरियर लगाकर दिल्ली पुलिस एवं गौतमबुद्धनगर पुलिस द्वारा चेकिंग की जाएगी. इसके कारण गौतमबुद्धनगर से दिल्ली बॉर्डर वाले मार्गों तथा यमुना एक्सप्रेस-वे, लुहारली टोल प्लाजा आदि पर यातायात दबाव बढ़ने की स्थिति में यातायात का डायवर्जन किया जाएगा.

पुलिस ने मेट्रो का प्रयोग करने की अपील की
यातायात पुलिस ने जानकारी दी है कि दिल्ली जाने वाले आमजन यातायात असुविधा से बचने के लिए मेट्रो का अधिक से अधिक प्रयोग करें. यमुना एक्सप्रेस-वे से नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे होकर दिल्ली जाने वाले तथा सिरसा से परीचौक होकर सूरजपुर जाने वाले मार्ग पर सभी प्रकार के मालवाहक वाहनों का आगमन प्रतिबंधित रहेगा.

ट्रैफिक को लेकर दिए गए हैं निर्देश
चिल्ला बॉर्डर से दिल्ली जाने वाले वाहन सेक्टर 14ए फ्लाई ओवर से गोलचक्कर चौक सेक्टर 15 होकर संदीप पेपर मिल चौक, झुण्डपुरा चौक से गन्तव्य को जा सकेंगे. डीएनडी बॉर्डर से दिल्ली जाने वाले वाहन फिल्मसिटी फ्लाई ओवर से सेक्टर 18 होकर एलीवेटेड का प्रयोग कर गन्तव्य को जा सकेंगे. कालिन्दी बॉर्डर से दिल्ली जाने वाले वाहन महामाया फ्लाई ओवर से सेक्टर 37 होकर गन्तव्य को जा सकेंगे. यमुना एक्सप्रेस-वे का प्रयोग कर दिल्ली जाने वाला यातायात जेवर टोल से खुर्जा की ओर उतरकर जहांगीरपुर होकर गन्तव्य को जा सकेगा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़