पूर्वोत्तर इलाके को नितिन गडकरी की बड़ी सौगात, 68,000 करोड़ की सड़क परियोजनाओं को मंजूरी

केंद्र सरकार ने आज यानी बुधवार को पूर्वोत्तर राज्यों के लिए नई सड़क परियोजनाओं को मंजूरी दी है. केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने बुधवार को चार पूर्वोत्तर राज्यों में 68,000 करोड़ रुपये की नई सड़क परियोजनाओं को मंजूरी दी है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 9, 2022, 10:48 PM IST
  • पूर्वोत्तर इलाके को नितिन गडकरी की बड़ी सौगात
  • 68,000 करोड़ की सड़क परियोजनाओं को मंजूरी
पूर्वोत्तर इलाके को नितिन गडकरी की बड़ी सौगात, 68,000 करोड़ की सड़क परियोजनाओं को मंजूरी

नई दिल्ली: केंद्र सरकार ने देश के पूर्वोत्तर इलाके में आने वाले राज्यों को बड़ी सौगात दी है. केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने इसका ऐलान किया है. मंत्रालय की तरफ से किए गए ऐलान के मुताबिक पूर्वोत्तर इलाके में आने वाले चार राज्यों जिनमें असम, नागालैंड, मेघालय का नाम शामिल है. 

पूर्वोत्तर राज्यों में बिछेगा सड़कों का जाल

केंद्र सरकार ने आज यानी बुधवार को पूर्वोत्तर राज्यों के लिए नई सड़क परियोजनाओं को मंजूरी दी है. केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने बुधवार को चार पूर्वोत्तर राज्यों में 68,000 करोड़ रुपये की नई सड़क परियोजनाओं को मंजूरी दी है. इस नए परियोजनाओं के बाद पूर्वोत्तर राज्यों में सड़क की सुविधाओं को पहले के मुकाबले और भी ज्यादा बेहतर तरीके से विकसित किया जा सकेगा. 

क्या कहा सड़क मंत्री नितिन गडकरी ने 

क्षेत्र में विभिन्न राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की समीक्षा के बाद देर रात संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए गडकरी ने कहा कि असम के लिए 50,000 करोड़ रुपये, मेघालय के लिए 9,000 करोड़ रुपये, नागालैंड के लिए 5,000 करोड़ रुपये और सिक्किम के लिए 4,000 करोड़ रुपये की नई परियोजनाओं को मंजूरी दी गई. उन्होंने कहा, "हमारा उद्देश्य 2024 तक पूर्वोत्तर में सड़क परिवहन के पूरे परिदृश्य को बदलना है. हमारा लक्ष्य इस क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय मानकों की सड़कें बनाने का है."

पूर्वोत्तर के इन राज्यों में बिछेगा सड़को का जाल

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के द्वारा की गई घोषणा के अनुसार नई सड़क परियोजनाएं पू्र्वोत्तर के चार राज्यों असम, मेघालय, नागालैंड और सिक्किम में के लिए तैयार की जा रही हैं. इसमें असम के लिए 50,000 करोड़ रुपये, मेघालय के लिए 9,000 करोड़ रुपये, नागालैंड के लिए 5,000 करोड़ रुपये और सिक्किम के लिए 4,000 करोड़ रुपये की नई परियोजनाओं को मंजूरी दी गई है. 

यह भी पढ़ें: केंद्र ने राज्य सरकारों को दिया निर्देश, कहा-अतिक्रमण पर लें ये एक्शन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़