चुनाव प्रचार खत्म करते ही विवेकानंद रॉक मेमोरियल जाएंगे PM मोदी, करेंगे ध्यान साधना

इस जगह पर ध्यान करने की योजना 'विकसित भारत' के दृष्टिकोण को जीवन में उतारने के प्रति पीएम मोदी की प्रतिबद्धता को दर्शाती है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 28, 2024, 06:44 PM IST
  • चुनाव प्रचार के बाद जाएंगे पीएम.
  • विवेकानंद ने भी यहां किया था ध्यान.
चुनाव प्रचार खत्म करते ही विवेकानंद रॉक मेमोरियल जाएंगे PM मोदी, करेंगे ध्यान साधना

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अंतिम चरण के लोकसभा चुनाव का प्रचार खत्म करने के बाद ध्यान के लिए तमिलनाडु के विवेकानंद रॉक मेमोरियल जाएंगे. सातवें चरण और अंतिम चरण के लिए 1 एक जून को मतदान होना है. खबरों के अनुसार, पीएम मोदी लोकसभा चुनाव अभियान के समापन के बाद 30 मई की शाम को कन्याकुमारी पहुंचेंगे. इसके बाद वह विवेकानंद रॉक मेमोरियल जा सकते हैं. 30 मई की शाम से 1 जून की शाम तक पीएम मोदी ध्यान मंडपम में ध्यान करेंगे.

इसी जगह पर विवेकानंद किया था ध्यान
बता दें यही वह जगह है जहां पर स्वामी विवेकानंद ने भी ध्यान किया था. कन्याकुमारी वही स्थान है, जहां स्वामी विवेकानंद को भारत माता के दर्शन हुए थे. लोगों का मानना है कि जैसे सारनाथ गौतम बुद्ध के जीवन में विशेष स्थान रखता है, वैसे ही यह चट्टान स्वामी विवेकानंद के जीवन में भी वैसा ही खास स्थान रखता है. विवेकानंद ने यहां तीन दिनों तक ध्यान किया और 'विकसित भारत' का सपना देखा था.

'पीएम मोदी की प्रतिबद्धता'
इस जगह पर ध्यान करने की योजना 'विकसित भारत' के दृष्टिकोण को जीवन में उतारने के प्रति पीएम मोदी की प्रतिबद्धता को दर्शाती है. यह वही स्थान है, जहां धार्मिक मान्यताओं के अनुसार देवी पार्वती ने एक पैर पर बैठकर भगवान शिव की प्रतीक्षा की थी.पीएम मोदी कन्याकुमारी जाकर राष्ट्रीय एकता का संकेत देना चाहते हैं.

इसके अलावा यह तमिलनाडु के प्रति प्रधानमंत्री मोदी की गहरी प्रतिबद्धता और प्रेम को भी दर्शाता है कि वह चुनाव खत्म होने के बाद भी राज्य का दौरा कर रहे हैं. इससे पहले साल 2019 के लोकसभा चुनाव खत्म होने के बाद पीएम मोदी देवभूमि उत्तराखंड के केदारधाम के दौरे पर गए थे, यहां उन्होंने पास स्थित रूद्र गुफा में ध्यान किया था.

ये भी पढ़ें- Phalodi Satta Bazar: राहुल गांधी चुनाव हार रहे या जीत रहे, फलोदी सट्टा बाजार ने किया ये दावा!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़