अमेठी पर दिया जवाब, पीएम को बताया भ्रष्टाचार का चैंपियन; पढ़ें- राहुल और अखिलेश की प्रेस कॉन्फ्रेंस की बड़ी बातें

Rahul Gandhi, Akhilesh Yadav Press Conference: प्रेस वार्ता में राहुल गांधी ने कहा कि लोकसभा चुनाव विचारधारा का चुनाव है. उन्होंने दावा किया कि भाजपा और RSS संविधान को नष्ट कर रहे हैं. कांग्रेस नेता ने कहा कि INDIA bloc के पक्ष में मजबूत लहर है और बीजेपी सिर्फ 150 सीटों तक सीमित रहेगी.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Apr 17, 2024, 11:29 AM IST
  • राहुल गांधी बोले- अमेठी पर फैसला पार्टी का चुनाव पैनल लेगा
  • बीजेपी सिर्फ 150 सीटों पर सिमट जाएगी
अमेठी पर दिया जवाब, पीएम को बताया भ्रष्टाचार का चैंपियन; पढ़ें- राहुल और अखिलेश की प्रेस कॉन्फ्रेंस की बड़ी बातें

Rahul Gandhi, Akhilesh Yadav Joint Press Conference Updates: गाजियाबाद: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'भ्रष्टाचार का चैंपियन' कहा. चुनावी बांड योजना पर पीएम मोदी की हालिया टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, गांधी ने कहा कि यह 'दुनिया की सबसे बड़ी जबरन वसूली योजना' थी.

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के साथ एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए, वायनाड सांसद ने आरोप लगाया कि पीएम मोदी का ANI को दिया गया हालिया साक्षात्कार 'स्क्रिप्टेड और फ्लॉप शो' था.

राहुल गांधी ने कहा, 'कुछ दिन पहले प्रधानमंत्री ने ANI को एक बहुत लंबा इंटरव्यू दिया था. यह स्क्रिप्टेड था, यह फ्लॉप शो था. प्रधानमंत्री ने इसमें चुनावी बांड को समझाने की कोशिश की. प्रधानमंत्री ने कहा कि राजनीति को स्वच्छ बनाने के लिए, पारदर्शिता के लिए चुनावी बांड की व्यवस्था लाई गई है. अगर ये सच है तो सुप्रीम कोर्ट ने उस व्यवस्था को क्यों रद्द कर दिया. और दूसरी बात, अगर आप पारदर्शिता लाना चाहते थे तो आपने बीजेपी को पैसा देने वालों के नाम क्यों छुपाए. और आपने उन तारीखों को क्यों छिपाया जिन पर उन्होंने आपको पैसे दिए थे?'

चुनावी बांड योजना को इस साल की शुरुआत में सुप्रीम कोर्ट ने रद्द कर दिया था. पिछले महीने, अदालत ने भारतीय स्टेट बैंक से चुनावी बांड खरीदने वाले व्यक्तियों और संस्थाओं के नाम उजागर करने को कहा था.

राहुल ने कहा, 'यह दुनिया की सबसे बड़ी जबरन वसूली योजना है. भारत के सभी कारोबारी इस बात को समझते और जानते हैं और प्रधानमंत्री चाहे कितनी भी सफाई दे दें, इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा. क्योंकि पूरा देश जानता है कि प्रधानमंत्री भ्रष्टाचार के चैंपियन हैं.'

विचारधारा का चुनाव (Rahul Gandhi-Akhilesh Yadav Press Conference)
प्रेस वार्ता में राहुल गांधी ने कहा कि लोकसभा चुनाव विचारधारा का चुनाव है. उन्होंने दावा किया कि भाजपा और RSS संविधान को नष्ट कर रहे हैं.

उन्होंने दावा किया, 'एक ओर, RSS और भाजपा संविधान और लोकतांत्रिक व्यवस्था को नष्ट करने की कोशिश कर रहे हैं, और दूसरी ओर, भारत गठबंधन और कांग्रेस पार्टी संविधान और लोकतंत्र की रक्षा और रक्षा करने की कोशिश कर रहे हैं. चुनाव में 2-3 बड़े मुद्दे हैं. बेरोजगारी सबसे बड़ी है और महंगाई दूसरी सबसे बड़ी है लेकिन बीजेपी ध्यान भटकाने में लगी है... न तो प्रधानमंत्री और न ही बीजेपी मुद्दों पर बात करती है.'

अमेठी से चुनाव लड़ने पर सस्पेंस बरकरार
उत्तर प्रदेश की हाई-प्रोफाइल अमेठी सीट से चुनाव लड़ने पर सस्पेंस बरकरार रखते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि यह पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) का अधिकार क्षेत्र है और जो फैसला पैनल लेगा वह उसका पालन करेंगे. वहीं, भाजपा ने स्मृति ईरानी को अमेठी सीट से फिर से उम्मीदवार बनाया है, जो कभी राहुल गांधी का गढ़ थी. कांग्रेस ने अभी तक अपने उम्मीदवार का नाम घोषित नहीं किया है.

ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि राहुल गांधी, जिन्हें कांग्रेस ने केरल के वायनाड से दोबारा उम्मीदवार बनाया है, वे अमेठी से भी चुनाव लड़ सकते हैं. राहुल गांधी ने 2004 से लगातार तीन बार अमेठी सीट जीती है. हालांकि, ईरानी ने 2019 में 55,000 वोटों से सीट जीतने के साथ कमाल कर दिया था.

150 सीटें जीतेगी BJP
प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस नेता ने कहा कि INDIA bloc के पक्ष में मजबूत लहर है और बीजेपी सिर्फ 150 सीटों तक सीमित रहेगी. उन्होंने कहा, 'लगभग 15-20 दिन पहले, मैं सोच रहा था कि भाजपा लगभग 180 सीटें जीतेगी, लेकिन अब मुझे लगता है कि उन्हें 150 सीटें मिलेंगी. हमें हर राज्य से रिपोर्ट मिल रही है कि हम सुधार कर रहे हैं. उत्तर प्रदेश में हमारा गठबंधन बहुत मजबूत है और हम बहुत अच्छा प्रदर्शन करेंगे.'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़