हिमंत सरमा का इस बार राहुल गांधी के साथ उनके फॉलोअर्स पर भी हमला, कही ये बात

Himanta Sarma latest attack at Rahul Gandhi: असम के सीएम बने सरमा ने टिप्पणी की, 'कांग्रेस को वोट देने का मतलब राहुल गांधी को वोट देना है, भाजपा को वोट देने का मतलब (प्रधानमंत्री) नरेंद्र मोदी को वोट देना है. जो लोग नरेंद्र मोदी से प्यार करते हैं और मानते हैं कि भारत एक 'विश्वगुरु' (वैश्विक नेता) बनेगा, वे इस (लोकसभा) चुनाव में भाजपा को वोट देंगे. 

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Mar 26, 2024, 08:51 AM IST
  • सरमा बोले- असम में अगले विधानसभा चुनाव तक कांग्रेस का अस्तित्व खत्म
  • दावा किया- लोकसभा चुनाव तक कांग्रेस के कई अच्छे नेता हमारे साथ जुड़ते रहेंगे
हिमंत सरमा का इस बार राहुल गांधी के साथ उनके फॉलोअर्स पर भी हमला, कही ये बात

Himanta Sarma latest attack at Rahul Gandhi: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा हमेशा कांग्रेस के पूर्व प्रमुख के बड़े आलोचक रहे. अब ताजा हमला में उन्होंने सोमवार को कहा कि राहुल गांधी का भविष्य 'अंधकारमय' है, जबकि उनके अनुयायियों (Followers) का भविष्य 'गहरे अंधकारमय' है.

पूर्व कांग्रेसी सरमा ने कहा, 2026 तक, जब असम में अगला विधानसभा चुनाव होगा, तो राज्य में कांग्रेस का अस्तित्व खत्म हो जाएगा.

सितंबर 2015 में बीजेपी नेता और मई 2021 में असम के सीएम बने सरमा ने टिप्पणी की, 'कांग्रेस को वोट देने का मतलब राहुल गांधी को वोट देना है, भाजपा को वोट देने का मतलब (प्रधानमंत्री) नरेंद्र मोदी को वोट देना है. जो लोग नरेंद्र मोदी से प्यार करते हैं और मानते हैं कि भारत एक 'विश्वगुरु' (वैश्विक नेता) बनेगा, वे इस (लोकसभा) चुनाव में भाजपा को वोट देंगे. जो लोग राहुल गांधी के नेतृत्व में विश्वास करते हैं, वे जानते हैं कि उनका भविष्य अंधकारमय है. उनका भविष्य भी अंधकारमय है, लेकिन उनके अनुयायियों का तो और भी अंधकारमय है.'

कैसे सिमट जाएगी कांग्रेस?
फिर उन्होंने विस्तार से बताया कि क्यों, उनके अनुसार, सबसे पुरानी पार्टी पूर्वोत्तर राज्य में 'कुछ छोटे इलाकों' तक ही सीमित हो जाएगी. उन्होंने कहा, 'पिछले डेढ़ महीने में आपने एक बड़ा 'क्षरण' देखा है... कई कांग्रेस सदस्य और कार्यकर्ता भाजपा और एजीपी (असम गण परिषद) में शामिल हो गए. मेरा मानना है कि 2026 तक असम में कुछ छोटे इलाकों को छोड़कर कांग्रेस पार्टी नहीं रहेगी. 

उन्होंने आगे दावा किया, 'लोकसभा चुनाव तक उनके कई अच्छे नेता हमारे साथ जुड़ते रहेंगे. यह प्रक्रिया चुनाव के बाद भी जारी रहेगी.'

बता दें कि अपने सहयोगियों के साथ, भगवा पार्टी वर्तमान में पूर्वोत्तर की 25 संसदीय सीटों में से 18 पर काबिज है, जिसमें असम की 14 में से 11 सीटें शामिल हैं. आगामी आम चुनावों में, राज्य में 19 अप्रैल, 26 अप्रैल और 7 मई को मतदान होगा, जो राष्ट्रव्यापी सात चरण के मतदान के पहले तीन चरण हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़