Gurugram Video: आराम से कुर्सी पर बैठे थे, तभी भरभराकर गिरी श्मशान की दीवार, 5 की मौत

Gurugram wall collapse Video: हरियाणा के गुरुग्राम में अर्जुन नगर इलाके से शनिवार 20 अप्रैल को हादसे का एक हैरान कर देने वाला नजारा सामने आया है. इस इलाके में अचानक एक श्मशान घाट की दीवार गिर गई. इससे वहां बैठे कुछ लोग हादसे की चपेट में आ गए. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Apr 21, 2024, 10:40 AM IST
  • शनिवार की शाम 6:20 बजे का है मामला
  • प्रबंधन समिति के खिलाफ दर्ज हुआ मामला
Gurugram Video: आराम से कुर्सी पर बैठे थे, तभी भरभराकर गिरी श्मशान की दीवार, 5 की मौत

नई दिल्लीः Gurugram wall collapse Video: हरियाणा के गुरुग्राम में अर्जुन नगर इलाके से शनिवार 20 अप्रैल को हादसे का एक हैरान कर देने वाला नजारा सामने आया है. इस इलाके में अचानक एक श्मशान घाट की दीवार गिर गई. इससे वहां बैठे कुछ लोग हादसे की चपेट में आ गए. इस हादसे में एक नाबालिग लड़की समेत पांच लोगों के मौत की खबर सामने आ रही है. हादसे का मंजर श्मशान घाट के पास लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया है, जो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है. 

शनिवार की शाम 6:20 बजे का है मामला 
इस हादसे की जानकारी देते हुए गुरुग्राम पुलिस ने बताया गया है कि हादसा शनिवार 20 अप्रैल की शाम करीब 6 बजकर 20 मिनट की है. कुछ लोग श्मशान घाट की दीवार के आड़ में बैठे हुए थे. इसी दौरान अचानक श्मशान घाट की दीवार गिर जाती है और इसमें दबकर पांच लोगों की मौत हो गई. वहीं, दो अन्य लोग घायल भी हुए हैं. 

प्रबंधन समिति के खिलाफ दर्ज हुआ मामला 
गुरुग्राम पुलिस ने कहा कि हादसे की गंभीरता को देखते हुए मदनपुरी श्मशान घाट की देखरेख करने वाले शख्स के खिलाफ लापरवाही बरतने का मामला दर्ज कर लिया गया है. हालांकि, हादसे के प्रकाश में आने के बाद से प्रबंधन समिति के सदस्य फरार हैं. हादसे का पूरा मंजर श्मशान घाट के पास लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया है. 

एकाएक गिर जाती है श्मशान घाट की दीवार 
सीसीटीवी फुटेज में देखा जा सकता है कि कुछ लोग कुर्सी लगाकर श्मशान घाट की दीवार के नीचे बैठे हुए हैं. इसी दौरान अचानक श्मशान घाट की दीवार भरभराकर गिर जाती है. दीवार को गिरता देख कुर्सियों पर बैठे लोग भागने की कोशिश करते हैं. कुछ लोग इसमें कामयाब भी होते हैं, तो वहीं कुछ लोग दीवार के नीचे दब जाते हैं. 

डॉक्टरों ने 4 लोगों को बताया मृत 
हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंचती है और घायलों को अस्पताल ले जाया जाता है. यहां घायलों में पांच को मृत घोषित कर दिया जाता है. मृतकों की पहचान देवी दयाल (70), कृष्ण (52), मनोज गाबा (41) और नाबालिग लड़की के रूप में की गई है. 

ये भी पढ़ेंः Rajasthan: मारुति और ट्रॉली के बीच भीषण भिड़ंत, बारात से लौट रहे 9 लोगों की मौत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़