BJP ने भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह को पार्टी से किया बाहर, ये एक सीट बनी वजह?

Bhojpuri Superstar Pawan Singh: पवन सिंह पहले ही स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में काराकाट लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने के अपने फैसले की घोषणा कर चुके थे. हालांकि तब भी माना जा रहा था कि पवन सिंह बीजेपी के सदस्य हैं, लेकिन पहले पार्टी इस मामले पर चुप रही. 

Written by - Nitin Arora | Last Updated : May 22, 2024, 11:38 AM IST
  • पवन सिंह को BJP ने बाहर का रास्ता दिखाया
  • एक सीट पर चुनाव को लेकर मसला बढ़ा
BJP ने भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह को पार्टी से किया बाहर, ये एक सीट बनी वजह?

Bhojpuri Superstar Pawan Singh: बिहार भारतीय जनता पार्टी ने बुधवार को भोजपुरी गायक पवन सिंह को लोकसभा चुनाव 2024 में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के आधिकारिक उम्मीदवार के खिलाफ काराकाट सीट से स्वतंत्र उम्मीदवार (Independent candidate) के रूप में लड़ने के लिए निष्कासित कर दिया.

पवन सिंह पहले ही स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में काराकाट लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने के अपने फैसले की घोषणा कर चुके थे. हालांकि तब भी माना जा रहा था कि पवन सिंह बीजेपी के सदस्य हैं, लेकिन पहले पार्टी इस मामले पर चुप रही. 

मांगा था टिकट
बता दें कि गायक से नेता बने पवन सिंह ने स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ने से पहले राष्ट्रीय जनता दल से टिकट मांगा था. X पर एक पोस्ट में पवन सिंह ने पहले लिखा था, 'विकास ही विकास होगा. कोई शोर नहीं होगा. हम काराकाट को एक नई सुबह देंगे.'

इससे पहले पवन सिंह की मां प्रतिमा देवी ने बिहार की काराकाट लोकसभा सीट से अपनी उम्मीदवारी वापस ले ली थी. 

सनद रहे राष्ट्रीय लोक मोर्चा के प्रमुख और पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा दक्षिण बिहार सीट से एनडीए उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं, जहां पवन सिंह ने पश्चिम बंगाल के आसनसोल से भाजपा का टिकट ठुकराने के बाद चुनाव लड़ने का फैसला किया.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़