Bihar Politics: क्या नीतीश को CM पद से हटाएगी BJP? प्रशांत किशोर ने दिया ये जवाब

Prashant Kishor on Bihar CM Nitish kumar: जन सुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोरी ने नीतीश कुमार को भाजपा की मजबूरी बताया है. उन्होंने कहा है कि नीतीश को बिहार से हटाने पर दिल्ली खतरे में पड़ जाएगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 27, 2024, 08:00 PM IST
  • चौबे के बयान से सियासत उफान पर
  • NEET पर भी बोले प्रशांत किशोर
Bihar Politics: क्या नीतीश को CM पद से हटाएगी BJP? प्रशांत किशोर ने दिया ये जवाब

नई दिल्ली: Prashant Kishor on Bihar CM Nitish kumar: पूर्व केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के एक बयान से बिहार की सियासत में उफान आया है. चौबे ने कहा है कि बिहार में एनडीए बीजेपी के नेतृत्व में चुनाव लड़े. इसके बाद जन सुराज के सूत्रधार और पूर्व राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने चौबे के बयान पर प्रतिक्रिया दी है. पीके ने कहा है कि नीतीश कुमार भाजपा की मजबूरी हैं.

क्या BJP नीतीश को हटा सकती है?
प्रशांत किशोर ने कहा कि यदि भाजपा नीतीश कुमार को बिहार के मुख्यमंत्री पद से हटाती है तो उनके लिए दिल्ली बचाना मुश्किल हो जाएगा. लोकसभा चुनाव का रिजल्ट ऐसा आया है कि भाजपा चाहे तो भी नीतीश कुमार को नहीं हटा सकती. 

प्रशांत किशोर ने बताई भाजपा की मजबूरी
प्रशांत किशोर ने आगे कहा कि बिहार की जनता ने नीतीश को हटाने की तैयारी कर ली है. लेकिन भाजपा को दिल्ली बचाना है तो नीतीश को साथ लेकर चलना ही होगा. आलम ये है कि नीतीश को छोड़ने पर भाजपा के हाथों से दिल्ली निकल जाएगी और साथ रखने पर बिहार छूट जाएगा. 

नीट पर क्या बोले प्रशांत किशोर?
प्रशांत किशोर ने नीट पेपर लीक पर भी अपनी बात रखी. उन्होंने कहा, 'दो दिन पहले मुझे एक लड़के ने बताया कि NEET का पेपर लीक हुआ है. बच्चे दिन-रात मेहनत करके पढ़ाई कर रहे हैं. लेकिन फिर पेपर लीक हो जाता है. इसकी चिंता किसी नेता को नहीं हो रही है. मजबूरन पढ़े-लिखे पदके मुंबई या दिल्ली में जाकर मजदूरी कर रहे हैं. मैं उनसे ये जानना चाहता आपको नौकरी चाहिए या अधिकार, नौकरी चाहिए या राज? अब ऐसा बिहार नहीं होगा कि तेजस्वी यादव राज करेंगे और हम उनसे नौकरी के लिए भीख मांगेगे. गौरतलब है कि प्रशांत किशोर बिहार में जन सुराज यात्रा निकाल रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Explainer: क्या है चीन का 'मिशन मून- 2030', जिसके लिए चांद से लाई गई 2 किलो मिट्टी?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़