बांग्लादेशी सांसद अनवारुल अजीम अनार की हत्या के मामले में CID को मिले अहम सुराग

जांच के दौरान जिस मकान में सांसद का शव मिला था वहां पर CID के अधिकारियों को हैंड ग्लव्स का एक खाली पैकेट मिला है. यह हमलावरों की ओर से किसी भी तरह का फिंगरप्रिंट नहीं छोड़ने की कोशिश करने की संभावना की ओर इशारा करता है.

Written by - Shruti Kaul | Last Updated : May 23, 2024, 09:30 PM IST
  • सांसद की हत्या के मामले में मिले अहम सुराग
  • हत्या को लेकर छानबीन में जुटे CID ऑफिसर
बांग्लादेशी सांसद अनवारुल अजीम अनार की हत्या के मामले में CID को मिले अहम सुराग

नई दिल्ली: बांग्लादेशी सांसद अनवारुल अजीम अनार की बीते 22 मई 2024 को कोलकाता के न्यू टाउन इलाके में रहस्यमयी तरीके से मौत हुई थी. मामले को लेकर पश्चिम बंगाल की आपराधिक जांच विभाग (CID) की ओर से लगातार चांज की जा रही है. वहीं अब जांच में  CID को कुछ अहम सुराग मिले हैं. 

CID को मिला अहम सुराग 
सूत्रों को मुताबिक जांच के दौरान जिस मकान में सांसद का शव मिला था वहां पर CID के अधिकारियों को हैंड ग्लव्स का एक खाली पैकेट मिला है. यह हमलावरों की ओर से किसी भी तरह का फिंगरप्रिंट नहीं छोड़ने की कोशिश करने की संभावना की ओर इशारा करता है. रिपोर्ट्स के मुताबिक अजीम के मेडिकल ट्रीटमेंट के लिए शहर पहुंचने से 10 दिन पहले ही मुस्तफिजुर और फैसल नाम के दो व्यक्ति कोलकाता पहुंच गए थे. बांग्लादेश पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है. 

हत्या से पहले कोलकाता पहुंचे 2 शख्स 
बता दें कि मुस्तफिजुर और फैसल 2 मई 2024 को कोलकाता पहुंचे थे.  13 मई तक ये दोनों मध्य कोलकाता के मिर्जा गालिब स्ट्रीट स्‍थित एक होटल में रुके थे. वहीं बांग्लादेशी सांसद 12 2024 को कोलकाता पहुंचे थे, जिसके बाद 14 मई 2024 को वह लापता हो गए थे. CID को संदेह है कि अजीम अनार की हत्या करने की योजना बनाने के लिए दोनों पहले ही कोलकाता पहुंच गए थे. 

छानबीन में जुटे अधिकारी 
CID ने मुस्तफिजुर और फैसल जिस होटल पर रुके थे वहां का  CCTV फुटेज इकट्ठा किया और वहां उनकी बुकिंग से संबंधित ब्यौरा भी लिया. सूत्रों के मुताबिक होटल के एक स्टाफ ने बताया कि दोनों ने वहां सारा पेमेंट कैश में ही किया. बता दें कि अजीम अनार बांग्लादेश में 3 बार सांसद रह चुके हैं. लापता होने से पहले वह बारानगर में अपने दोस्त गोपाल बिस्वास के घर पर रह रहे थे. वहीं 14 मई को वह बिस्वास को यह कहकर निकले थे कि वह उसी दिन लौट आएंगे, लेकिन उसके बाद से उनका कुछ पता नहीं चल सका और उनका मोबाइल फोन भी बंद हो गया.  

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़