छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के साथ फिर मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने 8 को मार गिराया; एक जवान भी शहीद

नई दिल्लीः छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिले नारायणपुर में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में आठ नक्सली ढेर हो गए. इस मुठभेड़ में सुरक्षाबल का एक जवान शहीद हो गया जबकि दो अन्य घायल हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 15, 2024, 01:15 PM IST
  • सुबह से ही हो रही थी मुठभेड़
  • इलाके में जारी है तलाशी अभियान
छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के साथ फिर मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने 8 को मार गिराया; एक जवान भी शहीद

नई दिल्लीः छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिले नारायणपुर में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में आठ नक्सली ढेर हो गए. इस मुठभेड़ में सुरक्षाबल का एक जवान शहीद हो गया जबकि दो अन्य घायल हैं. पुलिस अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी.

नक्सल विरोधी अभियान में हुई मुठभेड़

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इस महीने की 12 तारीख को नारायणपुर जिले के अबुझमाड़ क्षेत्र में स्थित कुतुल, फरसबेड़ा और कोड़तामेटा गांव के जंगलों में नक्सलियों के खिलाफ अभियान शुरू किया गया था. उन्होंने बताया कि नक्सल विरोधी अभियान में नारायणपुर-कोण्डागांव-कांकेर-दंतेवाड़ा जिले का डीआरजी, विशेष कार्य बल और भारत तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के 53वीं वाहिनी का बल शामिल हैं.

सुबह से ही हो रही थी मुठभेड़

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि शनिवार सुबह से ही सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ जारी है. इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने आठ नक्सलियों को मार गिराया है. उन्होंने बताया कि इस घटना में सुरक्षाबल का एक जवान शहीद हुआ है और दो अन्य जवान घायल हैं. घायल जवानों को जंगल से बाहर निकालने का प्रयास किया जा रहा है. 

इलाके में जारी है तलाशी अभियान

अधिकारियों ने बताया कि बीते दो दिनों में भी क्षेत्र में कई बार रुक-रुककर गोलीबारी हुई है. क्षेत्र में तलाश अभियान जारी है. इससे पहले शुक्रवार को कोहकामेटा थाना क्षेत्र के अंतर्गत कुतुल गांव के करीब बारूदी सुरंग में विस्फोट होने से भारत तिब्बत सीमा पुलिस के दो जवान घायल हो गए थे.

इस साल 141 नक्सली ढेरः रिपोर्ट

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस साल जनवरी से लेकर अब तक 141 नक्सली सुरक्षाबलों की ओर से की गई कार्रवाई में मारे जा चुके हैं. इससे पहले 15 अप्रैल को कांकेर में बड़ी कार्रवाई हुई थी जहां 29 नक्सलियों को सुरक्षाबलों ने ढेर किया था. गत 10 मई को भी बीजापुर में हुए एनकाउंटर में 12 नक्सलियों को मारा गया था.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़