अयोध्या में बन रही मस्जिद को नहीं मानते असदुद्दीन ओवैसी, जानें AIMIM प्रमुख ने क्यों कहा ऐसा

सोमवार 22 जनवरी को यूपी के अयोध्या में नवनिर्मित राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा होना है. इससे पहले राम मंदिर को लेकर देश में राजनीतिक बयानबाजी तेज हो गई है. इसी कड़ी में एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी का बयान सामने आया है. असदुद्दीन ओवैसी का कहना है कि वे राम मंदिर से कुछ ही दूरी पर अयोध्या में बन रही मस्जिद को मस्जिद नहीं मान सकते हैं. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Jan 6, 2024, 04:42 PM IST
  • 'ऐसी मस्जिद को नहीं मान सकते'
  • 'संसद का बनाया हुआ है प्लेस ऑफ वर्शिप एक्ट'
अयोध्या में बन रही मस्जिद को नहीं मानते असदुद्दीन ओवैसी, जानें AIMIM प्रमुख ने क्यों कहा ऐसा

नई दिल्लीः सोमवार 22 जनवरी को यूपी के अयोध्या में नवनिर्मित राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा होना है. इससे पहले राम मंदिर को लेकर देश में राजनीतिक बयानबाजी तेज हो गई है. इसी कड़ी में एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी का बयान सामने आया है. असदुद्दीन ओवैसी का कहना है कि वे राम मंदिर से कुछ ही दूरी पर अयोध्या में बन रही मस्जिद को मस्जिद नहीं मान सकते हैं. 

'ऐसी मस्जिद को नहीं मान सकते'

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि वे ऐसी मस्जिद को मस्जिद नहीं मान सकते हैं. ऐसा कैसे हो सकता है कि आप मस्जिद तोड़कर कहेंगे कि मस्जिद ले लो. हम सुप्रीम कोर्ट के फैसले को मानते हैं लेकिन ये ये जो चीजें आजादी के बाद हुई हैं, इसका नोट सबको लेना होगा. 

उद्धव ठाकरे और देवेंद्र फडणवीस पर साधा निशाना

इस दौरान असदुद्दीन ओवैसी ने महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर हमला बोलते हुए कहा कि महाराष्ट्र के सीएम हाजी मलंग दरगाह के बारे में कह रहे हैं. कोई खुश होगा कि नाराज होगा? महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम कह रहे हैं कि जब मस्जिद तोड़ी गई तब मुझे खुशी हुई. आप कोर्ट में जाकर क्यों नहीं इकबाल ए जुर्म कर लेते. शिवसेना (उद्धव) गुट भी ये कह रहा है. कोर्ट में जाकर क्यों नहीं कबूल कर लेते. इनकी हिम्मत बढ़ गयी है, जो मर्जी हो वो करना चाहेंगे.

'संसद का बनाया हुआ है प्लेसस ऑफ वर्शिप एक्ट'

वहीं, मथुरा की शाही ईदगाह को कृष्ण मंदिर घोषित करने की मांग पर उन्होंने कहा कि प्लेसस ऑफ वर्शिप एक्ट संसद का बनाया हुआ है. क्यों नहीं मोदी सरकार कहती है कि हम इस पर स्टैंड करते हैं. साथ ही ओवैसी ने यह भी कहा कि 6 दिसंबर तो एक फैक्ट है. 6 दिसंबर को बाबरी मस्जिद को किसने शहीद किया? ये मुद्दा जिंदगी भर रहेगा.

ये भी पढ़ेंः Shahjahan Sheikh: मिलिए तृणमूल के 'Bhai' से, जिनका है बंगाल में ED अधिकारियों पर हमले से कनेक्शन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़