लोकसभा चुनावः शाहजहांपुर से सपा प्रत्याशी का नामांकन खारिज, जानें क्या रहा कारण

22 अप्रैल को सपा की ओर से राजेश कश्यप ने नामांकन दाखिल किया था. दो दिन पहले ही ज्योत्स्ना गौंड ने नामांकन दाखिल किया था.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 26, 2024, 06:56 PM IST
  • जानें क्या है पूरा मामला
  • सपा में शुरू हुई अंतर्कलह
लोकसभा चुनावः शाहजहांपुर से सपा प्रत्याशी का नामांकन खारिज, जानें क्या रहा कारण

नई दिल्लीः शाहजहांपुर लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी (सपा) के उम्मीदवार राजेश कश्यप का नामांकन शुक्रवार को रिटर्निंग ऑफिसर ने 'तकनीकी आधार' पर खारिज कर दिया. दो दिन पहले नामांकन पत्र दाखिल करने वाली ज्योत्सना गोंड को अब सपा ने चुनाव चिन्ह जारी कर दिया है.

जानें क्या है मामला
सपा ने शुरू में इस सीट पर दो उम्मीदवारों को नामांकित किया था. ज्योत्सना गोंड हरदोई की रहने वाली हैं और सपा नेता और ओबीसी मोर्चा के प्रमुख राजपाल कश्यप की भतीजी हैं. शाहजहांपुर में चौथे चरण में 13 मई को मतदान होगा और नतीजे 4 जून को घोषित किये जायेंगे.

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान आज जारी है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, सपा को डर सता रहा था कि शायद उनके एक प्रत्याशी का पर्चा खारिज हो सकता है, इसलिए सपा ने दो प्रत्याशियों का नामांकन करवाया था. 22 अप्रैल को सपा की ओर से राजेश कश्यप ने नामांकन दाखिल किया था. दो दिन पहले ही ज्योत्स्ना गौंड ने नामांकन दाखिल किया था.

ये भी पढ़ेंः शिवम दुबे को टी20 वर्ल्ड कप में देखना चाहते हैं युवराज सिंह, दिग्गज ने गिनाए कारण

राजेश कश्यप का पर्चा खारिज होने के बाद सपा में आपसी कलह शुरू हो गई है. चर्चा है कि राजेश कश्यप भाजपा में शामिल हो सकते हैं. ज्योत्स्ना गौंड ही अब सपा की प्रत्याशी होंगी. ज्योत्स्ना हरदोई की रहने वाली हैं और सपा के अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष की भांजी राजपाल कश्यप की भांजी हैं. बता दें कि शाहजहांपुर में चौथे चरण में 13 मई को मतदान होगा और चार जून को परिणाम आएगा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़