अमेठी और रायबरेली पर कल फैसला ले सकती है कांग्रेस, जानिए बड़ा अपडेट

Amethi Candidates: कांग्रेस की उत्तर प्रदेश इकाई की राज्य चुनाव समिति ने अमेठी से राहुल गांधी और रायबरेली से प्रियंका गांधी का नाम प्रस्तावित किया था. अब कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति उत्तर प्रदेश में पार्टी के गढ़ों अमेठी और रायबरेली पर उम्मीदवारी को अंतिम रूप देने के लिए शनिवार को बैठक करेगी.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Apr 26, 2024, 07:50 PM IST
  • कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक कल
  • स्मृति ईरानी ने राहुल को अमेठी से दोबारा चुनाव लड़ने की चुनौती दी
अमेठी और रायबरेली पर कल फैसला ले सकती है कांग्रेस, जानिए बड़ा अपडेट

Amethi Candidates: कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति उत्तर प्रदेश में पार्टी के गढ़ों अमेठी और रायबरेली पर उम्मीदवारी को अंतिम रूप देने के लिए शनिवार को बैठक करेगी. यह बैठक पार्टी कैडर द्वारा पूर्व पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को अमेठी से और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा को रायबरेली सीट से मैदान में उतारने की जोरदार मांग के बीच हो रही है.

इंडिया टुडे की रिपोर्ट में कल होने वाली बैठक का खुलासा किया गया है. बता दें कि राहुल गांधी पहले से ही केरल की वायनाड सीट से चुनाव लड़ रहे हैं, वहीं प्रियंका गांधी को अभी चुनावी मैदान में उतरना बाकी है.

कांग्रेस की उत्तर प्रदेश इकाई की राज्य चुनाव समिति ने अमेठी से राहुल गांधी और रायबरेली से प्रियंका गांधी का नाम प्रस्तावित किया था.

कांग्रेस के लिए अमेठी और रायबरेली
पिछली केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में भी सीटों पर चर्चा हुई थी लेकिन संबंधित सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला गांधी परिवार पर छोड़ दिया गया था.

2019 तक 15 साल तक अमेठी लोकसभा सीट का प्रतिनिधित्व करने वाले राहुल गांधी पिछली बार बीजेपी की स्मृति ईरानी से हार गए थे. भाजपा नेत्री, केंद्रीय मंत्री ने बार-बार गांधी परिवार को इस सीट से दोबारा चुनाव लड़ने की चुनौती दी है.

रायबरेली में, उनकी मां और पूर्व कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी द्वारा राज्यसभा नामांकन के बाद सीट खाली करने के बाद प्रियंका गांधी वाड्रा के लिए इस सीट पर चुनाव लड़ने की मांग उठ रही है. लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में 20 मई को अमेठी और रायबरेली में मतदान होगा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़