'मेरे माता-पिता को परेशान मत करो, तुम्हारी लड़ाई मुझसे है': केजरीवाल का पीएम मोदी पर इमोशनल वार

Arvind Kejriwal Video Message: पीएम मोदी पर यह इमोशनल वार का वीडियो तब आया जब दिल्ली पुलिस स्वाति मालीवाल मारपीट मामले में केजरीवाल के माता-पिता से पूछताछ करने वाली थी. मालीवाल ने बताया था कि जब केजरीवाल के सहयोगी विभव कुमार ने उनपर हमला किया तो तब केजरीवाल के माता-पिता वहां मौजूद थे.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : May 23, 2024, 05:04 PM IST
  • पीएम मोदी पर यह इमोशनल वार का वीडियो
  • केजरीवाल के माता-पिता से पूछताछ टली
'मेरे माता-पिता को परेशान मत करो, तुम्हारी लड़ाई मुझसे है': केजरीवाल का पीएम मोदी पर इमोशनल वार

Arvind Kejriwal Video Message: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की कि वह उनके माता-पिता को मोदी बनाम केजरीवाल की लड़ाई में न घसीटें. केजरीवाल ने उनकी उम्र और खराब स्वास्थ्य का हवाला देते हुए कहा, 'आपकी लड़ाई मुझसे है. मेरे बीमार, बूढ़े माता-पिता को परेशान मत करो. भगवान सब कुछ देख रहा है.'

पीएम मोदी पर यह इमोशनल वार का वीडियो तब आया जब दिल्ली पुलिस स्वाति मालीवाल मारपीट मामले में केजरीवाल के माता-पिता से पूछताछ करने वाली थी. मालीवाल ने बताया था कि जब केजरीवाल के सहयोगी विभव कुमार ने उनपर हमला किया तो तब केजरीवाल के माता-पिता वहां मौजूद थे. हालांकि, पूछताछ टाल दी गई है. खबरों के मुताबिक, आने वाले दिनों में पुलिस केजरीवाल के माता-पिता का बयान दर्ज करने के लिए उनके आवास पर जाएगी, लेकिन गुरुवार को ऐसा नहीं हो पाया.

पुलिस उनसे पूछताछ क्यों करेगी?
केजरीवाल ने कहा, 'ये मेरी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील है. प्रधानमंत्री जी, आपने मुझे नीचे गिराने की कई कोशिशें कीं. तुमने मुझे गिरफ्तार कर लिया; तिहाड़ में मुझे कई तरह से परेशान किया. लेकिन मैंने हार नहीं मानी. आज, आपने मेरे माता-पिता को निशाना बनाकर सारी हदें पार कर दीं. मेरी मां बहुत बीमार हैं. जिस दिन आपने मुझे गिरफ्तार किया, 21 मार्च को वह अस्पताल से घर आई. मेरे पिता 85 वर्ष के हैं. उनकी सुनने की क्षमता कम है. क्या आपको लगता है कि उन्होंने कुछ गलत किया है? पुलिस उनसे पूछताछ क्यों करेगी?'

केजरीवाल ने X पर लिखा, 'मैं अपने माता-पिता और पत्नी के साथ पुलिस का इंतजार कर रहा हूं. कल पुलिस ने मेरे माता-पिता को फोन किया और पूछताछ के लिए समय मांगा. लेकिन उन्होंने अभी तक कोई जानकारी नहीं दी है कि वे आएंगे या नहीं.'

केजरीवाल के माता-पिता से क्यों होगी पूछताछ?
अपने बयान में, स्वाति मालीवाल ने कहा कि जब वह 13 मई को सीएम आवास पर गईं तो केजरीवाल के परिवार के सदस्य नाश्ता कर रहे थे. उन्होंने कहा कि उन्होंने केजरीवाल के माता-पिता का अभिवादन किया और फिर ड्राइंग रूम में बैठकर केजरीवाल का इंतजार करने लगीं, लेकिन सीएम के सहयोगी विभव कुमार उनके पीछे आ गए और ड्राइंग रूम में उनके साथ मारपीट की - थप्पड़ मारा, लात मारी - उन्हें पीसीआर को कॉल करने के लिए प्रेरित किया. केजरीवाल ने घटना पर अपनी पहली प्रतिक्रिया में कहा कि वह घटना स्थल पर मौजूद नहीं थे.

13 मई की घटना के बाद अपने पहले साक्षात्कार में, स्वाति मालीवाल ने ANI को बताया कि केजरीवाल अपने आवास पर मौजूद थे और जब वह मदद के लिए चिल्लाईं, तो सीएम आवास पर कोई भी उनके बचाव के लिए नहीं आया.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़